होम / Hair Care Natural Tips: बालों की देखभाल के लिए कंडीशनिंग है जरुरी

Hair Care Natural Tips: बालों की देखभाल के लिए कंडीशनिंग है जरुरी

Sachin • LAST UPDATED : March 23, 2022, 3:40 pm IST

Hair Care Natural Tips

इंडिया न्यूज़,नई दिल्ली

Hair Care Natural Tips: अगर आप भी रहते हैं अपने झड़ते और उलझे बालों से परेशान तो आपको अपने सम्पू की बजाय कंडीशनिंग पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। कंडीशनिंग आपके बालो से जुडी कईं समस्याओं से छुटकारा दिलाता है। बालों की सही तरीके से कंडिशनिंग बालों को न सिर्फ मुलायम बल्कि चमकदार भी बनता है। बालों की कंडीशनिंग करने के कईं तरिके है।

नारियल का तेल का इस्तेमाल(Hair Care Natural Tips)

नारियल के तेल में अच्छी क्वॉलिटी का फैट होता है। बालों के लिए यह बहुत अच्छा है, इसमें लॉरिक एसिड की हाई कंसट्रेशन की मात्रा काफी आधिक् होती है।लॉरिक एसिड बालों को पोषण देता है साथ ही फ्रीजी बालों को कम करने में मदद करता है। यह सीबम बिल्ड-अप नामक बीमारी से छुटकारा पाने में आपकी मदद करता है।

Hair Care Tips

त्वचा के गुड बैक्टीरिया को बढ़ाकर सूजन को कम करने में मददगर साबित है। इसमें मौजूद प्रोटीन बालों को मजबूती प्रदान करता है उन्हें टूटने से बचाता है।

मेयोनीज़ का इस्तेमाल(Hair Care Natural Tips)

मेयोनीज़ बालों की कई समस्याओं जैसे- डैंड्रफ और बालों को झड़ने को रोकने में सहायक है। इससे बालों की ग्रोथ अच्छी होती है और तो और यह यह एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेट्री इंग्रीडिएंट है। जो आपके स्कैल्प के पीएच स्तर को बनाए रखने में सहायक है।

Also Read: Home Remedies For Skin: तेज धूप में भी चमकेगा आपका चेहरा

Read more: COD Mobile Redeem Code Today 23 March 2022

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.