होम / How Will The Face Bloom With Sugar चीनी से कैसे खिलेगा चेहरा

How Will The Face Bloom With Sugar चीनी से कैसे खिलेगा चेहरा

India News Editor • LAST UPDATED : October 27, 2021, 10:46 am IST

How Will The Face Bloom With Sugar : हम देखते हैं कि सेहत के लिहाज से बहुत से लोग चीनी खाने से परहेज करते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि चीनी त्वचा के लिए बेहद लाभकारी है। चीनी को त्वचा पर लगाने से एक नहीं बल्कि आपको कई तरह के फायदे मिल सकते हैं। यह दाग-धब्बों को दूर करने में आपकी मदद कर सकती है। स्वस्थ रहने के लिए चीनी जरूरी भी है। इसके अपने फायदे हैं जिनको निश्चि‍त तौर पर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता हैं। आज हम आपके लिए चीनी के उपयोग का तरीका और इससे मिलने वाले फायदों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

एंटी-एजिंगलेकिन (How Will The Face Bloom With Sugar)

खाने में बहुत ज्यादा शक्कर से हो सकता है आपकी त्वचा पर झुर्रियां हों लेकिन इसे त्वचा पर लगाने से झुर्रियां कम जरूर होती हैं। शक्कर में नींबू का रस मिलाकर झुर्रियों वाली त्वचा लगाने से झुर्रिया कम हो जाती हैं।

त्वचा को दे नमीं (How Will The Face Bloom With Sugar)

शक्कर का इस्तेमाल त्वचा पर नमीं का बैलेंस बनाने के लिए भी फायदेमंद है। इसे आलिव आयल या जोजोबा आयल में मिलाकर चेहरे पर हल्की मसाज करने से त्वचा की नमीं बरकरार रहती है। इसमें आप चाहे तो कुछ बूंदे नीलगिरी का तेल की मिलाएं जो आपके चेहरे को ठंडक और ताजगी देगा। इस पैक को चेहरे और गले पर 10-15 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। आखिर में चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं।

बेहतरीन क्लींजर (How Will The Face Bloom With Sugar)

शक्कर का इस्तेमाल क्लींजर के रूप में भी कर सकते हैं। सात से आठ बूंद शहद या बादाम के तेल में एक चम्मच शक्कर मिलाकर चेहरे पर स्क्रब करने से त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं और गंदगी व तेल निकल जाता है।

टैनिंग हटाए (How Will The Face Bloom With Sugar)

धूप में अगर त्वचा टैन हो गई है तो शक्कर का इस्तेमाल चैनिंग दूर करता है। त्वचा पर शहद के साथ शक्कर मिलाकर लगाने से टैनिंग कम करने में आसानी होती है।

होंठों की नमीं लौटाए (How Will The Face Bloom With Sugar)

जिनके होंठ अधिक सूखते हैं वे होंठों पर आॅलिव आॅयल के साथ शक्कर मिलाकर लगाएं। इससे फटे होठ भी मुलायम हो जाएंगे। अगर होंठ काले नजर आते हैं, तो चीनी की मदद से पाएं खूबसूरत पिंक लिप्स। इसके लिए थोड़ी सी चीनी पीसकर चुकंदर के रस के साथ मिलाएं। ध्यान रखें चीनी को थोड़ा दरदरा रखें। इसे आप होंठों पर लगाकर स्क्रब करें फिर पानी से धो लें। हर दूसरे दिन ऐसा करें।

स्ट्रेच मार्क्स खत्म करें (How Will The Face Bloom With Sugar)

स्ट्रेच मार्क्स खत्म करने के लिए आप 1 छोटा चम्मच चीनी लें। इसमें 2 छोटा चम्मच बादाम तेल और आधा छोटा चम्मच कॉफी मिलाकर स्मूद पेस्ट बनाएं। इसे प्रभावित हिस्से पर लगाकर दो मिनट तक मालिश करें। कुछ हफ्तों तक सोने से पहले ऐसा हर रोज करें।

चेहरे पर ग्लो लाएं (How Will The Face Bloom With Sugar)

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके चेहरे पर बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसा ग्लो आए, तो चीनी से बने एक आसान पेस्ट की मदद लें। इसके लिए 1 छोटे चम्मच चीनी में पर्याप्त मात्रा में नींबू का रस और थोड़ा नारियल या बादाम तेल मिलाएं। इसे रात में सोने से पहले लगाएं। 15 मिनट इसे ऐसे ही रहने दें और फिर स्क्रब करते हुए चेहरा धो लें।

चेहरे की गंदगी को खत्म करें (How Will The Face Bloom With Sugar)

चेहरे की गंदगी को खत्म करने के लिए आप भी बाजार में मिलने वाले महंगे स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं, तो अब इन पर पैसे खर्च करना बंद करें। चीनी से आप अपना घरेलू स्क्रब तैयार करें। इसके लिए 2 बड़े चम्मच चीनी में हल्का नारियल तेल गर्म करते मिलाएं। अब इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से दो मिनट तक स्क्रब करें और फिर इसे धो लें।

How Will The Face Bloom With Sugar

Also Read : Viral Video Of Katrina Kaif spotted at airport

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के चाचा रहे उपराष्ट्रपति, जानिए हिस्ट्रीशीटर के परिवार की पूरी कहानी
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
ADVERTISEMENT