होम / Immunity Booster Juice इम्यूनिटी बूस्टर जूस के सेवन से मजबूत होता इम्यून सिस्टम

Immunity Booster Juice इम्यूनिटी बूस्टर जूस के सेवन से मजबूत होता इम्यून सिस्टम

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : December 1, 2021, 3:47 pm IST

Immunity Booster Juice : कोरोना वायरस का खतरा अभी भी बना हुआ है। इससे बचने के लिए डॉक्टर्स के द्वारा मास्क पहनने और इम्युनिटी को मजबूत बनाने के लिए लगातार सलाह दी जा रही है। इस वायरस से ही नहीं बल्कि अन्य बीमारियों की चपेट में आने से बचे रहने के लिए भी आपकी इम्युनिटी का मजबूत होना बहुत जरूरी है। इसलिए यहां पर हम आपको प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से बने कुछ खास इम्युनिटी बूस्टर जूस

तुलसी अजवाइन टी Immunity Booster Juice

चाय के शौकीन तो अधिकांश लोग होते ही हैं। इस आदत में थोड़ा बदलाव कीजिए। कोशिश करें कि सुबह की चाय तुलसी और अजवाइन से बनी हो। रात में थोड़ी सी अजवाइन पानी में गला कर रख दें तो और भी बेहतर सुबह अजवाइन के पानी में तुलसी डालिए। पानी उबालिए और पी जाइए। इससे दिन भर ताजगी भी मिलेगी और इम्यूनिटी भी बढ़ सकती है।

तुलसी और अजवाइन के जूस की समग्री Immunity Booster Juice

तुलसी
अजवाइन
गुड़

इसको बनाने की विधि Immunity Booster Juice

सबसे पहले एक गिलास पानी का उबाल ले। उसके बाद उसके अन्दंर तुलसी और अजवाइन डाल ले। उसके साथ ही आप गुड़ की छोटी सी अश्ां पानी के अन्ंदर डाल लें। जब तक वह पानी आधा पही हो जाता तब तक उसे उबालते रहे। फिर छान कर एक कप मे डाल लें।

तुलसी और अजवाइन के जूस के फायदे Immunity Booster Juice

तुलसी एक ऐसा पौधा है जो लगभग हर भारतीय हिंदू घर में पाया जाता है। तुलसी को आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर माना जाता है। तुलसी में एंटी-क्सीडेंट, एंटी- बैक्टीरियल, एंटी-वायरल, एंटी-फ्लू, एंटी-बायोटिक, एंटी-इफ्लेमेन्ट्री के गुण पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माने जाते हैं। तुलसी के सेवन से इम्यूनिटी को मजबूत, पाचन को बेहतर और वजन को कम किया जा सकता है।

Immunity Booster Juice

READ ALSO : Take care of Asthma in Winter सर्दियों में अस्थमा मरीज इन बातों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter Facebook  

लेटेस्ट खबरें