होम / Winter Hot Drinks: सर्दियों में जरूर पिएं ये ड्रिंक्स शरीर में बनी रहगी गर्माहट

Winter Hot Drinks: सर्दियों में जरूर पिएं ये ड्रिंक्स शरीर में बनी रहगी गर्माहट

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 23, 2022, 9:45 pm IST
सर्दियां आ गई हैं और हम गर्माहट के लिए इन दिनों चाय सबसे ज्यादा पीते हैं माना चाय की जगह कोई नहीं ले सकता लेकिन आप बाकी हॉट ड्रिंक्स को भी ट्राई कर सकते है आज हम आपको इस लेख में ऐसी ही कुछ ड्रिंक्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप सर्दी में पी सकते है यह आपको गर्माहट भी देंगी और स्वाद भी तो आइए जानते हैं कौन सी है ये ड्रिंक्स-
हॉट चॉकलेट

चॉकलेट किसे पसंद नहीं होती है और अगर हॉट चॉकलेट ड्रिंक मिल जाए तो वाह। आप इसे घर पर भी आसानी से बना सकती हैं और मार्केट से भी ऑर्डर कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए आपको डार्क चॉकलेट, दूध, चीनी, वैनीला एक्सट्रैक्ट और चुटकी भर नमक की जरूरत होती है। यह टेस्ट में भी अच्छी होती है और सर्दियों में पीने के लिए गर्म भी है।

मशरूम चाय

अगर आपका मन चाय पीना है ही तो क्यों न इस बार ट्राई करें मशरूम की चाय। यह आपके शरीर में ऊर्जा ला देगी। इसे बनाना बहुत ही आसान है। बाकी चाय की तरह यह मीठी नहीं बल्कि नमकीन होती है। इसे बनाने के लिए चाहिए बारीक कटा मशरूम, बटर, नमक, काली मिर्च और पानी। यह स्वाद में भी अच्छी है और हमारी सेहत के लिए भी।

चिकन सूप

यह एक तरह का सूप है जिसे आप अपनी पसंद और जरूरत के अनुसार वेज और नॉन वेज दोनों तरह से बना सकते हैं आमतौर पर इसे मीट का सूप कहा जा सकता है जब हम मीट बनाते हैं तो उस समय पानी की मात्रा बढ़ा दें, नॉन वेज वैसे ही हमारे शरीर को गर्मी देता है और अगर आप इसका सूप पीती हैं तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.