होम / Elections Result: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा चुनाव नतीजों पर जयराम ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Elections Result: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा चुनाव नतीजों पर जयराम ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 8, 2024, 4:48 pm IST

India News HP(इंडिया न्यूज),Election Result: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि हरियाणा में अधिकतर एग्जिट पोल में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती दिख रही थी। यही स्थिति हमने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी देखी, लेकिन नतीजे इसके उलट रहे। आज साफ दिख रहा है कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। निश्चित तौर पर हरियाणा में भाजपा की सरकार बड़े बहुमत से बनेगी। जम्मू-कश्मीर में भी भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द ही हिमाचल में 16 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखेगी। 10 लाख से ज्यादा नए सदस्य बन चुके हैं। जयराम ने यह जानकारी मंडी के पीएम विश्वकर्मा प्रशिक्षण केंद्र में पत्रकारों से बातचीत में दी।

उन्होंने कहा कि पीएम विश्वकर्मा के लाभार्थियों के हुनर ​​से देश का पुनर्निर्माण होने जा रहा है। केंद्र सरकार ने 18 प्रकार के पारंपरिक कारीगरों को योजना के दायरे में लाया है। इस योजना में प्रशिक्षण के बाद विश्वकर्मा भाई-बहनों को 23 लाख तक बिना गारंटी के ऋण मुहैया कराया जाएगा। साथ ही उन्हें 15 हजार तक का टूलकिट, कौशल प्रशिक्षण और तीन हजार रुपये तक का वजीफा भी मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे कारीगरों से केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया। इस अवसर पर उनके साथ सदर विधायक अनिल शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, नगर निगम मेयर वीरेंद्र भट्ट भी मौजूद रहे।

MP News: कृषि मंत्री के गृह जिले में खाद का संकट, रात के 2 बजे से 1 किमी की लाइन में लगे किसान

हरियाणा में मोदी की गारंटी का जादू चला : राजेंद्र राणा

पूर्व विधायक राजेंद्र राणा ने हरियाणा में भाजपा की शानदार जीत के लिए राष्ट्रीय व क्षेत्रीय नेतृत्व को बधाई दी है। राजेंद्र राणा ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि मोदी की गारंटी लोगों के लिए सर्वोच्च है और भाजपा ही विकासोन्मुखी व जनहितैषी शासन दे सकती है। राजेंद्र राणा ने कहा कि इन चुनावों में हिमाचल में कांग्रेस द्वारा दी गई झूठी गारंटियों का हश्र देखकर हरियाणा की जनता ने कांग्रेस पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं किया और पूरे प्रचार अभियान के दौरान हरियाणा से कांग्रेस प्रत्याशी हाईकमान को यही संदेश देते रहे कि हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू को उनके क्षेत्र में जनसभा के लिए न भेजा जाए।

मोदी-शाह नहीं ये है हरियाणा का असली ‘चाणक्य’, किया ऐसा खेला…पलट गई कांग्रेस की गाड़ी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.