होम / Foreign Jobs: हिमाचल में युवाओं की बल्ले-बल्ले, अब विदेश में नौकरी करने का सपना होगा सच; जानें कैसे?

Foreign Jobs: हिमाचल में युवाओं की बल्ले-बल्ले, अब विदेश में नौकरी करने का सपना होगा सच; जानें कैसे?

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 15, 2024, 9:11 am IST

India News HP (इंडिया न्यूज़), Foreign Jobs:  हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने राज्य के युवाओं के लिए विदेश में रोजगार के अवसर प्रदान करने की पहल की है। इस योजना के तहत पांच युवाओं का पहला बैच सऊदी अरब में काम करने के लिए भेजा गया है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने 31 अगस्त 2024 को इन युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए थे। इन युवाओं में ऊना जिले के रजत कुमार, सुनील कुमार, जसप्रीत सिंह और अभिनव के साथ हमीरपुर जिले के दिनेश शामिल हैं।

विदेश में बढ़ेगी रोजगार की संभावना

प्रदेश सरकार ने यूएई स्थित दुबई में ईएफएस फैसिलिटीज़ सर्विसिज ग्रुप लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इसका उद्देश्य विदेश में रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाना है। दिसंबर 2023 में मुख्यमंत्री की दुबई यात्रा के बाद, ईएफएस ने हिमाचल प्रदेश से 15-20% भर्तियां करने का लक्ष्य रखा है, जिसके तहत आतिथ्य, तकनीकी सेवाओं, हाउसकीपिंग, खाद्य और पेय पदार्थ, और कार्यालय सहायक जैसे क्षेत्रों में सालाना लगभग 1000 उम्मीदवारों को रोजगार मिलेगा।

Banswara News: तंत्र-मंत्र के जरिए ऐसा बड़ा कांड, जांच में पुलिस के भी उड़े होश; जानें पूरा मामला

“युवा एजेंटों के शोषण से बचेंगे”

मुख्यमंत्री सुक्खू ने यह भी कहा कि इस पहल से राज्य के युवा एजेंटों के शोषण से बचेंगे और विदेश में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। इसके अतिरिक्त, उन्होंने राजीव गांधी स्टार्ट-अप योजना का भी उल्लेख किया, जो स्वरोजगार को बढ़ावा देने और युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम करेगी।

अब महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावी रण की तैयारी, चुनाव आयोग आज करेगा तारीखों का ऐलान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.