होम / Himachal Weather: बदल रहा मौसम का मिजाज! सर्दी, खांसी की चपेट में आए लोग; जानें आज का हाल

Himachal Weather: बदल रहा मौसम का मिजाज! सर्दी, खांसी की चपेट में आए लोग; जानें आज का हाल

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 23, 2024, 8:53 am IST

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather:  आज हिमाचल प्रदेश में मौसम में आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है, साथ ही कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हो सकती है। दिन के समय तापमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है, लेकिन सुबह और शाम के समय ठंड बढ़ने की संभावना है। उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है। मौसम का यह हाल तबीयत पर असर डाल सकता है, इसलिए सावधानी बरतना जरूरी है।

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश के मौसम में परिवर्तन की संभावना है। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। दिन के समय तापमान में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन रात और सुबह के समय ठंडक बढ़ने की संभावना है। मौसम में बादल छाए रहने के साथ-साथ ठंडे वादियों का आना जारी रहेगा। आपकी सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए स्थानीय मौसम विभाग की सलाह का पालन करना महत्वपूर्ण है।

Cyclone Dana: चक्रवात ‘दाना’ का इन राज्यों पर बरपेगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें Delhi-NCR पर क्या होगा इसका असर

मौसमी बीमारियों की चपेट में लोग

मौसम खराब के कारण कुछ जिलों में लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में है। कुल्लू में शुष्क ठंड के कारण वायरल बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सर्दी, खांसी, बुखार और गले में दर्द के मरीजों की संख्या में तेजी आई है। क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में जनरल, मेडिसिन, शिशु रोग, ईएनटी और इमरजेंसी ओपीडी में मरीजों की भीड़ लगी हुई है। सोमवार को मरीजों की संख्या अधिक रही, जिससे उपचार के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। इस स्थिति के चलते स्वास्थ्य विभाग को जागरूकता बढ़ाने और उचित उपाय करने की आवश्यकता है।

Cyclone Dana: चक्रवात ‘दाना’ का इन राज्यों पर बरपेगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें Delhi-NCR पर क्या होगा इसका असर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.