होम / Jairam Thakur: जयराम ठाकुर बोले- 'आर्थिक संकट के लिए भाजपा पर दोष मढ़ने के बजाय विकास पर ध्यान दें मुख्यमंत्री'

Jairam Thakur: जयराम ठाकुर बोले- 'आर्थिक संकट के लिए भाजपा पर दोष मढ़ने के बजाय विकास पर ध्यान दें मुख्यमंत्री'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 28, 2024, 9:33 pm IST

India News HP(इंडिया न्यूज़),Jairam Thakur: पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू के वित्तीय अनुशासन संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपनी नाकामी छिपाने के लिए पूर्व भाजपा सरकार पर आरोप लगाकर केवल अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे हैं। वह पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्हें हर रोज झूठ बोलने की आदत हो गई है। वह न तो पहले सरकार में मंत्री रहे हैं और न ही उन्हें सरकार चलाने का कोई अनुभव है। जिस तरह से उनके बयानों से हर रोज सरकार की फजीहत हो रही है, उससे मुख्यमंत्री अब हताश हो चुके हैं।

किस उम्र में बच्चे पैदा करती हैं भारतीय लड़कियां? सामने आई रिपोर्ट से चौंक गए लोग

‘मुख्यमंत्री मीडिया मित्रों पर निकालते हैं अपनी भड़ास’

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कभी मीडिया मित्रों पर अपनी भड़ास निकालते हैं तो कभी सोशल मीडिया पर आलोचना के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हैं। आज इस सरकार की क्या हालत है कि पहले अधिसूचना जारी होती है और फिर दो दिन बाद फिर से बैकडेट अधिसूचना जारी कर उसे दुरुस्त करने की कोशिश की जाती है। मुख्यमंत्री हर दिन जनता पर टैक्स का बोझ डालने के लिए नए हथकंडे अपनाते हैं, लेकिन हर बार उन्हें जनता के विरोध का सामना करना पड़ता है।

‘मुख्यमंत्री अर्थशास्त्री बन गए हैं’

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिस मुख्यमंत्री ने दो साल की अल्प अवधि में 30 हजार करोड़ का कर्ज लिया हो, वह अगले तीन साल में और कितने कर्ज लेकर प्रदेश को कर्ज के बोझ तले डुबा देगा, इसका अंदाजा अभी लगाया जा सकता है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आजकल ऐसे अर्थशास्त्री बन गए हैं, जैसे उनसे ज्यादा पढ़ा-लिखा कोई है ही नहीं। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि कृपया इस तरह की रोज-रोज की बयानबाजी से बचें और विकास पर ध्यान दें।

आपके व्यवस्था परिवर्तन के कारण हमारा प्रदेश दस साल पीछे चला गया है। आपके आर्थिक कुप्रबंधन ने आज प्रदेश को अन्य राज्यों की तुलना में सबसे निचले स्तर पर पहुंचा दिया है, जिससे उबरने में दशकों लग जाएंगे। व्यवस्था परिवर्तन की आपकी जिद प्रदेश को दिवालिया बना देगी। आज मात्र दो साल में ही हर वर्ग सरकार से नाराज हो गया है। आपके बेतुके फैसलों के कारण आज बिजली बोर्ड के कर्मचारी सड़कों पर उतर आए हैं और पेंशनर्स ने तो मोर्चा खोल ही दिया है।

‘बेरोजगार युवा हताश और निराश हैं’

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सचिवालय कर्मचारी आपकी दमनकारी नीतियों के खिलाफ पहले से ही आंदोलनरत हैं। सरकारी नौकरियों का इंतजार कर रहे बेरोजगार हताश और निराश हैं, क्योंकि आपने डेढ़ लाख रिक्त पदों को समाप्त कर दिया है, जबकि आपने हर साल एक लाख सरकारी नौकरियां देने की गारंटी दी थी। स्थिति यह है कि आज तक किसी भी सरकार के खिलाफ पहले दो सालों में इतना विरोध कभी नहीं हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री ज्वालाजी में भाजपा दिल्ली प्रदेश संगठन महामंत्री एवं भाजपा हिमाचल के पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा के घर पहुंचे थे और वहां उनके बड़े भाई चंद्र राणा के दुखद निधन पर परिजनों से मिले और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। इस दौरान उनके साथ स्थानीय नेता भी मौजूद रहे।

Diabetes से परेशान हो रहे मरीज भूलकर भी ना करें इन फलों का सेवन, वरना झेलना पड़ सकता है भारी नुकसान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.