होम / अभाविप के कार्यकर्ताओं ने छात्रों की विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति को ज्ञापन सौंपा।

अभाविप के कार्यकर्ताओं ने छात्रों की विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति को ज्ञापन सौंपा।

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 8, 2023, 3:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), ABVP,Himachal Pradesh: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इकाई अध्यक्ष करण भटनागर ने प्रैस नोट जारी करते हुए जानकारी दी है। उन्होने कहां है कि, आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ताओं ने छात्रों की विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति को ज्ञापन सौंपा।

यूजी में प्रवेश की तिथि को बढ़ाने की मांग…

उन्होंने बताया 31 जुलाई 2023 को हिमाचल प्रदेश के महाविद्यालयों में प्रवेश लेने की तिथि खत्म हो गई थी। लेकिन प्रदेश के बहुत से विद्यार्थियों के कम्पार्टमेन्ट के परिणाम दो-तीन दिन पहले ही घोषित हुए हैं।

प्रदेश के बहुत से विद्यार्थी प्रवेश लेने से वंचित रह गए हैं। इसलिए विद्यार्थी परिषद ने यूजी में प्रवेश की तिथि को बढ़ाने की मांग की है। ताकि विद्यार्थियों का एक साल बर्बाद ना हो और व महाविद्यालयों में प्रवेश ले सके ।

आर्थिक कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को भी हाॅस्टल दिए जाएं: अभाविप

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा में आर्थिक कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों का चयन हो जाता है। परंतु जब हाॅस्टल मिलने की बात आती है, तो आर्थिक कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों का चयन नहीं किया जाता है।

जो वर्ग पहले से ही आर्थिक रूप से कमजोर है, उसे हाॅस्टल ना देकर उन विद्यार्थियों पर ओर अधिक आर्थिक बोझ डालने का काम विश्वविद्यालय प्रशासन कर रहा है। विद्यार्थी परिषद ने मांग की है कि आर्थिक कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को भी हाॅस्टल दिए जाएं।

सभी छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए: अभाविप

करण भटनागर ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई काफी लंबे समय से विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग कर रहा है कि, विश्वविद्यालय के सभी छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए ।

ताकि जो गुंडे शराब पीकर, वहां जाकर आए दिन आम छात्रों के साथ मारपीट कर रहे हैं। उस पर रोक लगाई जाए। विद्यार्थी परिषद ने प्रतिकुलपति को ज्ञापन सौंप कर, विद्यार्थियों की इन मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की है। अन्यथा विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी।

Read More: ‘राघव चड्ढा के प्रस्ताव में नहीं है कोई फर्जीवाड़ा’, सौरभ भारद्वाज ने कहा- ‘सवाल पूछने से बीजेपी को दिक्कत है’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.