Saturday, October 23, 2021
HomeदुनियाHindu Temples Attacked बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमला, गोलीबारी में 3...

Hindu Temples Attacked बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमला, गोलीबारी में 3 की मौत

Hindu Temples Attacked


इंडिया न्यूज, ढाका:

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर कट्टरपंथियों द्वारा हमले का मामला सामने आया है। बुधवार को दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ की कई घटनाएं सामने आई हैं जिसके बाद शेख हसीना सरकार ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बांग्लादेश पुलिस का कहना है कि दुर्गा पूजा के दौरान चांदपुर जिले में भीड़ ने हिंदू मंदिर पर हमला किया। इस दौरान हुई झड़प में गोली मारकर 3 लोगों की हत्या कर दी गई। एक जगह से नहीं बल्कि बांग्लादेश के अलग-अलग हिस्सों से मंदिरों पर इसी तरह के हमलों की खबरें आ रही हैं।

बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कुछ पोस्ट वायरल हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि एक पूजा स्थल पर कुरान का अपमान किया गया है। इसके बाद वहां हिंसा शुरू हो गई। जानकारी के मुताबिक चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली, चपैनवाबगंज के शिबगंज और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हुई हिंसा में मंदिरों पर भी हमला किया गया। कुछ इलाकों में दुर्गा की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

साथ खड़े रहने वालों का धन्यवाद

वहीं बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने ट्वीट किया कि अच्छे मुसलमान अभी भी बांग्लादेश में जिंदा हैं, तो हम भी जिंदा हैं। हम इस्लाम का भी सम्मान करते हैं। हम भी कुरान से प्यार करते हैं। उन सभी मुसलमानों को धन्यवाद जो हिंदुओं के साथ खड़े रहे। बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मांग की है कि हिंदुओं को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

Read Also : What To Do If A Mosquito Bites मच्छर काटे तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE