Wednesday, October 27, 2021
Homeलाइफस्टाइल & फैशनIf you are troubled by the Terror of ants in the House,...

If you are troubled by the Terror of ants in the House, then try these 5 easy home Remedies to get rid of them घर में चीटियों के आतंक से हो गए हैं परेशान तो भगाने के लिए आजमाएं ये 5 आसान घरेलू उपाय

If you are troubled by the Terror of ants in the House, then try these 5 easy home Remedies to get rid of them

दिखने में चीटियां भले ही छोटी हों लेकिन ये चीजों का बहुत नुकसान कर सकती हैं। कुछ घरेलू उपायों की मदद से आप इन्हें बिना मारे घर से भगा सकते हैं। चीटियों को तब भगाना बहुत मुश्किल हो जाता है जब इनका झुंड घर में घुस जाए। गलती से अगर कोई भी मीठी चीज बाहर रह गई तो उसमें कुछ ही देर में चीटियां लग जाती हैं। साथ ही ये खाने के सामान को भी बर्बाद कर देती हैं। ऐसे में परेशान होकर आपके दिमाग में एक ही बात आती है कि इनसे छुटकारा पाने के लिए क्या किया जाए। जब आप सारे तरकीब अपनाकर इन्हें भगाने में असफल हो जाते हैं तो परेशान होकर इन्हें मार देते हैं। लेकिन अगर आपको ऐसी चीजों के बारे में पता हो जिनका इस्तेमाल करने से चीटियां भाग जाती हैं तो आपका काम आसान हो जाएगा। आइए जानते हैं ऐसे 5 घरेलू उपायों के बारे में जिन्हें अपनाने से आप चीटियों को बिना मारे भगा सकते हैं।

If you are troubled by the Terror of ants in the House, then try these 5 easy home Remedies to get rid of them आटा

आटा देखकर चीटियां भागती हैं आटा हर घर में आसानी से मिल भी जाता है। घर में जहां भी चीटियों का झुंड दिखें वहां आटा छिड़क दें। ऐसा करने से आपको उस जगह पर एक भी चींटी नहीं दिखेंगी।

If you are troubled by the Terror of ants in the House, then try these 5 easy home Remedies to get rid of them दालचीनी

दालचीनी की गंध चीटियां नहीं पसंद करती हैं। एक कप पानी में दालचीनी तेल का एक चौथाई भाग मिलाएं और थोड़ी रुई को उस पानी में भिगोकर, घर में जहां पर चीटियां रहती हैं उस जगह को साफ कर दें।

If you are troubled by the Terror of ants in the House, then try these 5 easy home Remedies to get rid of them सिरका

सिरके का इस्तेमाल चीटियों को दूर भगाने के लिएकिया जा सकता है। इसके लिए पानी और सिरका को बराबर मात्रा में मिलाकर किचन के कोने और ऐसी जगहें पर डालें जहां से चीटियां आती हैं। चीटियों को विनिगर की बदबू बर्दाश्त नहीं होती इसलिए वो इससे दूर भागती हैं।

If you are troubled by the Terror of ants in the House, then try these 5 easy home Remedies to get rid of them दालचीनी

चीटियों को भगाने के लिए दालचीनी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके पाउडर को उन जगहों पर छिड़क दें जहां से चीटियां अंदर आती है। दालचीनी जहां होगी वहां चीटियां नहीं आएंगी।

If you are troubled by the Terror of ants in the House, then try these 5 easy home Remedies to get rid of them पुदीना

आप पुदीना का तेल चींटियों को भगाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एक कॉटन बॉल पर पुदीना तेल की कुछ बूंदे डालें और इसे उस जगह रख दें जहां से चीटियां आती हैं। इसके अलावा आप पुदीना तेल को पानी में मिला कर चीटियों के रास्ते में स्प्रे भी कर सकते हैं।

If you are troubled by the Terror of ants in the House, then try these 5 easy home Remedies to get rid of them खट्टे फलों के छिलके

अगर आप खट्टे फलों के छिलके जैसे संतरा, नींबू, कीनू जैसे फलों का सेवन करते हैं तो इनके छिलकों को न फेकें। ऐसे तमाम खट्टे फलों को छिलके उस जगह पर रख दें जहां आपको चीटियां नजर आ रही हों।

 

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE