Sunday, October 24, 2021
Homeकाम की बातSocial Media पर आय के विकल्प मौजूद, मर्जी आपकी टाइम पास करना...

Social Media पर आय के विकल्प मौजूद, मर्जी आपकी टाइम पास करना है या कमाई

Social Media
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

दौड़ भाग भरी जिंदगी में हर कोई मशगूल है, कोई अपने कामों में व्यस्त है तो कई Social Media पर टाइम पास करके समय बर्बाद कर रहा है। लेकिन इन सब के बीच कई लोगों को तो जानकारी ही नहीं है कि इस प्लेटफॉर्म से आप घर बैठे पैसा कमा भी सकते हैं। जोकि बहुत ही आसान है, लेकिन इसके लिए आपको सही तरीके की जानकारी होना अति आवश्यक है। सोशल मीडिया अब ऐसा मंच बन गया है जिस पर ग्राहकों की भरमार होती है।

यही वो लोग होते हैं जो आपकी आय का स्त्रोत बन सकते हैं। बस इसी का फायदा आपको उठाना है। सोशल मीडिया पर आप किसी अपने या किसी अन्य के उत्पाद के पक्ष में Sponsored Post लिख सकते हैं, वहीं किसी विज्ञापन का हिस्सा बनने के मौके भी मिलते हैं जिन्हें आपको भुनाना है। यही नहीं, लोगों की समस्याएं के निदान के लिए वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं।

क्या होता है Sponsored Posting, प्रोडक्ट रिव्यू

Social Media

Sponsored Posting उसे कहते हैं जिसमें आप किसी कंपनी विशेष को बढ़ावा देने के लिए उसका प्रचार प्रसार करते हैं। जैसे कि किसी कंपनी के उत्पादों व उसके लिए उत्पादक द्धारा दी जा रही सेवाओं को अन्य लोगों तक पहुंचाने के इस काम के लिए आपको कमीशन मिलती है। यह करने से आप सोशल मीडिया पर समय का सही इस्तेमाल करते हुए सैंकड़ों से लेकर हजारों रुपए तक कमा सकते हैंं। जैसा कि कई सेलेब्रिटीज करते आए हैं।

Product Review भी है पैसा कमाना का जरिया

आमतौर पर कंपनी अपने सामान को बेचने के लिए समीक्षा करवाती है। जिससे आप पैसा कमा सकते हैं। जैसे कि अगर कोई कंपनी अपना नया प्रोडक्ट बाजार में उतारने जा रही है तो वह ब्लॉगर से संपर्क करती है। जिसे वह अपने ब्लॉग पर दिखाता है तो कंपनी उस व्यक्ति को पैसों की अदायगी भी करती है।

Also Read : SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी, 31 अक्टूबर तक निशुल्क भरें ITR

Online Shoping का बढ़ा चलन

आप सोशल मीडिया को माध्यम बना कर खुद के बनाए हुए सामान की बिक्री कर सकते हैं। जिससे की आपको उम्मीद से बढ़कर काम मिलेगा, क्योंकि दुकान पर आपको ग्राहक के आने की इंतजार करनी पड़Þती है, लेकिन सोशल मीडिया पर ग्राहक खुद चल कर आता है और सामान का चयन कर आॅर्डर कर देता है। इस तरह व्यस्त जीवन के बीच हर किसी की जिंदगी सिमट कर रह गई है। ऐसे में लोग अब मार्केट जाने की बजाए आॅनलाइन खरीदारी करने लगे हैं।

Social Media पर बुद्धिमता से कमा सकते हैं लाखों

सोशल मीडिया का एक पलेटफॉर्म यूट्यूब भी है जहां आप “हाऊ-टू” कंटेंट विकसित कर सकते हैं। जिसमें आपको करना यह होगा कि लोगों के काम करने के तरीके को सरल बनाता हो। जिसे लोग आजमाने से पहले देखेंगे और जितने दर्शक इसको देंखेंगे उसी हिसाब से आपको मुनाफा होने लगेगा। वहीं इसको ओर प्रभावी बनाने के लिए विज्ञापन आदि दशार्ने की सुविधा देकर आप अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE