होम / CM Yogi Adityanath on India News Manch Live इस बार भी मिलेगा जनता का आशीर्वाद: योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath on India News Manch Live इस बार भी मिलेगा जनता का आशीर्वाद: योगी आदित्यनाथ

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 8, 2022, 8:12 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

CM Yogi Adityanath on India News Manch Live : अक्सर देखा जाता है कि चुनाव करीब आते ही मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री सरकारी भवनों से अपना समान समेटना शुरू कर देते हैं, लेकिन हमारा अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है। ये कहना है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में मोदी जी के नेतृत्व में हमें उत्तर प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद दिया था।

मोदी जी के नेतृत्व में 4.5 वर्ष काम करने के बाद हमें पूरा विश्वास है कि यहां की जनता हमारे काम को देखते हुए फिर आशीर्वाद देगी। इस बारे में कोई भी असमंजस न तो हमें है और न ही भारतीय जनता पार्टी को है।

अग्निपरीक्षा पहले थी या अब (CM Yogi Adityanath on India News Manch Live)

वर्ष 2019 के चुनाव को अग्निपरीक्षा मानते थे या 2022 को मान रहे हैं, के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि काम करने वाले लोगों के लिए हर रोज अग्निपरीक्षा होती है। सार्वजनिक जीवन में यदि चुनौती न हो तो जीवन कैसा। हमें पूरा विश्वास है कि 2017 से अधिक सीटों पर भाजपा इस बार जीत हासिल करेगी। पिछली सरकारों में क्या काम होता है, सर्वविदित ही है। प्रधानमंत्री की अगुवाई में हमने सभी योजनाओं को देखा है।

प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजनाओं में क्या काम हुआ है, सभी जानते हैं। पिछली सरकार में 2017 से पहले प्रधानमंत्री आवास योजना में केवल 18 हजार आवास मंजूर हुए थे, मिले नहीं थे। केंद्र सरकार पत्र लिखती थी, राज्य सरकार की रुचि नहीं होती थी। ये उन गरीबों को थे, जिनके सिर पर छत नहीं है। इसके बाद हम अब तक 43 लाख गरीबों को एक-एक मकान उपलब्ध करा चुके हैं।

लक्ष्य को ऐसे किया पूरा (CM Yogi Adityanath on India News Manch Live)

अब बात करते हैं स्वच्छ भारत मिशन की। यह मिशन सिर्फ गंदगी हटाने का नहीं था। बल्कि स्वास्थ्य की गांरटी थी, नारी गरिमा का माध्यम था। इस मिशन की सफलता में उत्तर प्रदेश को बाधा माना जाने लगा था। 2 अक्टूबर 2014 में ये मिशन शुरू हुआ। इसे 2019 में पूरा होना था, इस दौरान शौचालय सेंक्शन हुए थे।

जब भाजपा की सरकार आई तो कहा जाने लगा कि इसे 2018 में संपन्न होना है। मात्र डेढ़ साल का समय मिला। इस दौरान 2.61 लाख शौचालय बनाए गए। या यूं कहें कि लाखों परिवारों को शौचालय बनाकर दिए गए।

CM Yogi Adityanath on India News Manch Live

Presenting Sponsor: Singauture Global

Co-presented by: Dr. Artho, Sweety Shahi Khajoor

Powered by: Rakesh Spices, Keo Karpin

Air Purifier Partner: Philips

Associate Sponsors: LIC, Multani Kuka, Swayam

Also Read : CM Yogi Adityanath on India News Manch 2022 प्रदेश में दंगा अब गुजरे जमाने की बात: योगी आदित्यनाथ

Also Read : Child and Women Development Minister Swati Singh on India News Manch भाजपा सरकार में हुआ महिला सशक्तिकरणः स्वाति

Also Read : CM Yogi Adityanath on India News Manch यूपी में विकास का राज होगाः योगी आदित्यनाथ

Connect With Us : Twitter | Facebook

लेटेस्ट खबरें