होम / Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch: हम असली हिंदुत्व वाले : अरविंद केजरीवाल

Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch: हम असली हिंदुत्व वाले : अरविंद केजरीवाल

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : December 17, 2021, 10:46 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch: अरविंद केजरीवाल ने इंडिया न्यूज मंच पर हिंदुत्व को लेकर अपनी राय जाहिर की। उन्होंने कहा कहा कि हम असली हिंदुत्व वाले हैं, बीजेपी वाले फर्जी हिंदुत्व वाले हैं। वहीं गोवा में ममता बनर्जी की टीएमसी से कितना खतरा है, इस पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता ‘दीदी’ को कोई वोट देगा।

Read Also : Rohtak Bridal Shootout : रोहतक के दुल्हन गोलीकांड में मुख्य आरोपी का बड़ा खुलासा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई मुद्दों पर राय रखी Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch

Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch

इंडिया न्यूज मंच पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई मुद्दों पर राय रखी, पंजाब में आप कितनी मजबूत हैं, यूपी में सपा के साथ गठबंधन होगा या नहीं, क्या वह विपक्षी गठबंधन को लीड करने के लिए तैयार हैं। ऐसे तमाम सियासी सवालों के इंडिया न्यूज मंच पर अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिए। विपक्ष को लीड करने के सवाल पर वह बोले, मैं बहुत छोटा आदमी हूं। वो बहुत बड़े लोग है, उन्हीं को मुबारक मेरे बस की बात नहीं।

Read Also : 20 Lac Kash and Car Demand by Groom : फॉच्र्यूनर 20 लाख कैश पर अड़ा दूल्हा, नहीं बैठा मंडप में, पीएचडी पास दुल्हन ने कराया केस दर्ज

टीएमसी को कोई वोट नहीं मिलेगा Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch

Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch

इस दौरान उनसे पूछा गया कि तृणृमूल कांग्रेस के गोवा में आने से क्या आपको फायदा हुआ है या नुकसान इस पर केजरीवाल बोले, ‘ मुझे नहीं लगता कि टीएमसी को कोई वोट देने वाला है। टीएमसी को कोई वोट नहीं मिलेगा। मैं दीदी को पसंद करता हूं वह भी मुझे पसंद करती हैं’ पर पोस्टर तो गोवा में ‘दीदी’ के नजर आ रहे हैं, इस सवाल पर वह बोले, अगर पोस्टर से ही चुनाव जीते जाते तो फिर देश के करोड़पति लोग चुनाव जीत जाते।

Read Also Indian Railways : आरक्षण का झंझट खत्म, 10 दिसंबर से जनरल टिकट पर सफर कर सकेंगे यात्री

मैंने जोड़ तोड़ की राजनीति नहीं की Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch

केजरीवाल बोले, क्या गठबंधन में भी आप शामिल होने वाले हैं इस पर उन्होंने कहा कि मैंने जोड़ तोड़ की राजनीति नहीं की है। हालांकि जब उनसे कांग्रेस द्वारा दिल्ली में आप को समर्थन देने पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो इस सवाल को उन्होंने टाल दिया। ममता बनर्जी ने हाल में कहा था कि यूपीए खत्म है, इस पर जब अरविंद केजरीवाल की राय पूछी गई तो वह बोले, ‘ मुझे इस पचड़े में नहीं पड़ना है.’

ये भी पढ़ें…Omicron variant Case In India अभी तक कुल केस 23

जो भी समूह लोगों की बात करेगा उसके साथ जनता जुड़ेगी Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch

क्या कांग्रेस असली विपक्ष है, इस पर केजरीवाल ने कहा कि जो भी समूह लोगों की बात करेगा, उसके साथ जनता जुड़ेगी| अरविंद केजरीवाल ने कहा राजनीति में लॉन्ग टर्म प्लान न होकर लोगों की बात होनी चाहिए। अरविंद केजरीवाल ने इंडिया न्यूज मंच पर हिंदुत्व को लेकर भी अपनी राय जाहिर की, उन्होंने कहा कि हम असली हिंदुत्व वाले हैं, बीजेपी वाले फर्जी हिंदुत्व वाले हैं

ये भी पढ़ें…Read Also : Beat up Policemen : झगड़ते दंपत्ती को समझाने गए पुलिसकर्मियों को पीटा

वादे पर वादे कर रहे चरणजीत सिंह : अरविंद Delhi CM Arvind Kejriwal to India News Manch

इंडिया न्यूज मंच से अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के चुनावों पर भी बात की। अमरिंदर सिंह के जाने से क्या आप को फायदा हुआ है। इस पर केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने जो वादे किए थे, उनमें से कुछ नहीं किया है। अमरिंदर सिंह भी कुछ कर नहीं पाए, अब चरणजीत सिंह चन्नी आए हैं।

Read More : Reason For Suspension Of 12 MPs जानिए क्या है 12 सांसदों के निलंबित होने की वजह

लेकिन वह वादे पर वादे कर रहे हैं। कुछ कर नहीं पा रहे हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह दिल्ली छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे। सिद्धू पर आप नरम क्यों रहते हो, इस पर केजरीवाल बोले विपक्ष के अच्छे कामों की तारीफ करनी चाहिए। सिद्धू के शामिल होने पर बोले, कोई भी हमारी पार्टी में नहीं आ रहा है। वहीं उन्होंने कहा कोरोना के नए वैरिएंट से लड़ने के लिए तैयार हैं।

Read More: Fire Kills Three Siblings : आग से तीन भाई-बहनों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Connect With Us: Twitter Facebook

 

लेटेस्ट खबरें