होम / Viral Video: गुफा से मिले 188 साल के वृद्ध आदमी का क्या है आखिर पूरा सच…क्या रखते है सियाराम बाबा से कोई कनेक्शन? वीडियो में दिखा सच!

Viral Video: गुफा से मिले 188 साल के वृद्ध आदमी का क्या है आखिर पूरा सच…क्या रखते है सियाराम बाबा से कोई कनेक्शन? वीडियो में दिखा सच!

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 5, 2024, 11:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Viral Video: हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया, जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति को गुफा से ‘बचाए’ जाने का दावा किया गया है। इसे अपलोड होने के कुछ ही दिनों में 29 मिलियन बार देखा गया। वीडियो को ‘Concerned Citizen’ नामक हैंडल पर शेयर किया गया, जिसमें लिखा गया, “यह भारतीय व्यक्ति अभी-अभी एक गुफा में पाया गया है। दावा है कि वह 188 साल का है। गजब!”

असली पहचान

हालांकि, इस दावे की सच्चाई जल्दी ही सामने आई। वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की उम्र 188 साल नहीं है। वह वास्तव में 110 साल के ‘सियाराम बाबा’ हैं, जो मध्य प्रदेश के एक हिंदू संत हैं।

इस शख्स के लिए गाय का मूत्र बना तिजोरी की चाबी…आज कमा रहा है 70 लाख रुपए, लेकिन कैसे?

एक्स का डिस्क्लेमर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने भी इस वीडियो के साथ एक डिस्क्लेमर जारी किया। उन्होंने कहा, “गलत सूचना! बुजुर्ग व्यक्ति ‘सियाराम बाबा’ हैं, जो मध्य प्रदेश में रहते हैं। रिपोर्टों के अनुसार, उनकी उम्र लगभग 110 वर्ष है।”

खंडहर की खुदाई कर रहे थे मजदूर, तभी आई ऐसी आवाजें, खोलकर देखा तो फटी रह गई सबकी आंखे

मीडिया रिपोर्ट्स

कई मीडिया रिपोर्ट्स ने भी इस बात की पुष्टि की है कि वीडियो में दिख रहे व्यक्ति का नाम ‘सियाराम बाबा’ है। हालांकि, India News ने भी किसी दावे की पुष्टि नहीं की है।

कमर के दर्द से परेशान होकर हॉस्पिटल पहुंचा ये मजदूर…लेकिन जैसे ही किया गया X-Ray फंटी-फंटी की रह गई तमाम डॉक्टरों की आंखें?

यह मामला एक बार फिर यह दर्शाता है कि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले दावों की सच्चाई को हमेशा जांचना चाहिए। गलत सूचना के कारण, हम सच को खो सकते हैं। इसलिए, हमें सावधानी बरतनी चाहिए और तथ्यों की जांच करने का प्रयास करना चाहिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.