Friday, December 3, 2021
HomeIndia NewsChampion Trophy In Pakistan 2025 चैम्पियन ट्राफी पाकिस्तान में, भारत के खेलने...

Champion Trophy In Pakistan 2025 चैम्पियन ट्राफी पाकिस्तान में, भारत के खेलने पर सस्पेंस

Champion Trophy
इंडिया न्यज, नई दिल्ली:

पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट फिर से शुरू होने वाला है। अब तो आईसीसी ने भी अगले 8 सालों में होने वाले टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। इसमें सबसे खास बात यह है कि 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भी पाकिस्तान को दी गई है। दरअसल, आईसीसी ने 2024 से लेकर 2031 तक का शेडयूल जारी कर दिया है। इसमें हर साल आईसीसी का कोई न कोई टूर्नामेंट आयोजित होगा। पाकिस्तान में 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी होगी लेकिन इसमें भारत हिस्सा लेगा या नहीं, इस पर अभी सस्पेंस बरकरार रखा हुआ है।

इसपर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बातचीत में ठाकुर ने कहा कि समय आने पर भारत सरकार और गृह मंत्रालय फैसला करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान सभी पहलुओं पर ध्यान दिया जाता है। अब तक कई देश सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान में खेलने से मना कर चुके हैं। जैसा कि आपको पता है वहां खेलते समय कई खिलाड़ियों पर हमला हो चुका है और यह बड़ा मसला है, जिससे हमें निपटना है।

बता दें कि 2009 में पाकिस्तान में खेलने आई श्रीलंका टीम पर हुए आतंकी हमला हुआ था। इसके बाद से विश्व की कई टीमें पाकिस्तान खेलने नहीं आती है। 2009 के बाद से अब तक सिर्फ 6 टीमों ने ही पाकिस्तान का दौरा किया है। हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान खेलने आई थी लेकिन सुरक्षा में कमी दिखने पर वह बिना कोई मैच खेले ही वापस चली गई थी।

Also Read : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 आज जयपुर में

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE