होम / 5G Network: 5G फोन होते हुए भी नहीं मिल रहे 5G नेटवर्क तो क्या करें? जवाब के लिए पढ़े खबर

5G Network: 5G फोन होते हुए भी नहीं मिल रहे 5G नेटवर्क तो क्या करें? जवाब के लिए पढ़े खबर

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 11, 2022, 6:24 pm IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 को ऑफिशियली 5जी सेवाओं को लॉन्च किया गया था, जिसके बाद Paytm सीईओ विजय शेखर शर्मा ने 5जी नेटवर्क इस्तेमाल करने के लिए नया फोन खरीदा था, रविवार को एक ट्वीट के जरिए विजय शेखर शर्मा ने एयरटेल केयर्स को टैग करते हुए कहा कि उन्होंने एक नया गूगल स्मार्टफोन पिक्सल 6A (Google Pixel 6a) सिर्फ 5जी नेटवर्क यूज करने के लिए खरीदा था जिसका 5जी नेटवर्क एयरटेल ने 1 अक्टूबर को रॉल आउट किया गया था। मगर उनका कहना है कि 5G नेटवर्क दिल्ली में गूगल पिक्सल 6A में भी नहीं आ रहा है।

क्या है 5जी नेटवर्क ना मिलने के कारण     

विजय शेखर शर्मा ने अपना नया फोन केवल 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए खरीदा था लेकिन उनका फोन अभी 5जी नेटवर्क को सपोर्ट नहीं कर रहा है तो इस ट्वीट पर किसी यूजर ने रिस्पॉन्स करते हुए लिखा है कि 5जी नेटवर्क के लिए गूगल का जो सॉफ्टवेयर अपग्रेड आना है वह दिसंबर तक आएगा। साथ ही यूजर ने अपनी बात के सपोर्ट में गूगल से की गई बात का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें लिखा है, हमारा करेंट टारगेट (Current Target) दिसंबर तक देश में 5जी नेटवर्क रिलीज करने का है।

स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क को एक्टिव कैसे करें?

इसके लिए आप अपने फोन की “सेटिंग” पर जाए और”मोबाइल नेटवर्क” चुने। अब उस सिम को चूज करें जिसके लिए आप 5G नेटवर्क चेक करना चाहते हैं, ऐसा करने के बाद प्रीफर्ड नेटवर्क टाइप (Preferred Network Type) पर क्लिक करें। यहां आपको 5G नेटवर्क टाइप को सेलेक्ट कर लेना है अगर आपकी लोकेशन में 5G नेटवर्क अवेलेबल है, तो आपके फोन में कुछ मिनटों बाद ही 5G सिंबल दिखाई देने लग जाएगा।

ये भी पढ़े- Cars For Festival Season: फेस्टिव सीजन में खरीदना चाहते है बजट में कार, तो यहां देखे आपके लिए बेस्ट कार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT