होम / Delhi Hospital Fire: आग लगने से 7 नवजात शिशुओं की मौत, दिल्ली के बच्चों के अस्पताल के मालिक सहित 2 गिरफ्तार -India News

Delhi Hospital Fire: आग लगने से 7 नवजात शिशुओं की मौत, दिल्ली के बच्चों के अस्पताल के मालिक सहित 2 गिरफ्तार -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 26, 2024, 7:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Hospital Fire: दिल्ली पुलिस ने रविवार (26 मई) को नवजात शिशु देखभाल अस्पताल के मालिक और एक डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया। जब अस्पताल में भीषण आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी। पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल के मालिक डॉ. नवीन खिची को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी में गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा, घटना के समय अस्पताल की शिफ्ट का नेतृत्व कर रहे 25 वर्षीय डॉ. आकाश को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले, घटना के बाद अस्पताल के मालिक के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 308 (गैर इरादतन हत्या से संबंधित) और धारा 304 (लापरवाही से मौत से संबंधित) भी जोड़ दी है।

पुलिस ने किया अस्पताल के मालिक को गिरफ्तार

न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल में शनिवार देर रात भीषण आग लग गई। आग लगने पर बारह नवजात शिशुओं को सुविधा से बचाया गया। लेकिन उनमें से सात की मौत हो गई। बाकी पांच बच्चों का इलाज दूसरे अस्पताल में चल रहा है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों के अनुसार, आग शनिवार रात करीब 11.30 बजे अस्पताल में लगी और जल्द ही आसपास की दो अन्य इमारतों में फैल गई। अस्पताल से सटी दो इमारतें भी आग की लपटों में घिरी हुई थीं। इसलिए किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सात पीड़ितों में से प्रत्येक के परिवार को दो-दो लाख रुपये, जबकि घायल शिशुओं के परिजनों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

Nitish Kumar: ‘फिर से नरेंद्र मोदी बनें मुख्यमंत्री’, सभा में फिसली नीतीश कुमार की जबान -India News

पीएम ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने की घटना हृदय विदारक है। इस अविश्वसनीय कठिन समय में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। अपनी ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल में लगी आग को दिल दहला देने वाला बताया। उन्होंने कहा कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार है उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Ukraine Peace Summit: यूक्रेन आयोजित कर रहा शांति सम्मेलन, ज़ेलेंस्की ने बिडेन-जिनपिंग को किया आमंत्रित -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी वायनाड से करेंगी चुनावी शुरुआत, कहा-मैं नर्वस नहीं हूं-Indianews
नई लॉन्च हुई Ferrari में राइड करते दिखे Akash Ambani-Shloka Mehta, कीमत और खासियत जान रह जाएंगे हैरान -IndiaNews
Brain Boosting Foods: ये खाने से कंप्यूटर से भी तेज दौड़ेगा आपका दिमाग, रोजाना खाएं ये फूड- IndiaNews
आखिर कैसे प्रेगनेंसी में खुद को रखा जा सकता हैं फिट? बढ़ते मोटापे को ऐसे कंट्रोल कर सकती हैं आप-IndiaNews
गर्मियों में पेट संबंधी समस्याओं को चुटकियों में दूर कर देंगी ये 5 असरदार चीजें, आयुर्वेद में भी बताया गया है इनका वर्णन-IndiaNews
Rahul Gandhi: रायबरेली सीट से बने रहेंगे राहुल गांधी , वायनाड से बहन प्रियंका चुनावी मैदान में उतरने को तैयार-Indianews
Eid-Al-Adha 2024: Soha Ali Khan ने बेटी इनाया संग खूबसूरत पल किए शेयर, फैंस ने एक्ट्रेस की परवरिश की तारीफ -IndiaNews
ADVERTISEMENT