होम / Indonesia Explosion: इंडोनेशिया के गोला-बारूद भंडार में हुआ बड़ा धमाका, अग्निशमन कर्मियों ने पाया आग पर काबू

Indonesia Explosion: इंडोनेशिया के गोला-बारूद भंडार में हुआ बड़ा धमाका, अग्निशमन कर्मियों ने पाया आग पर काबू

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 31, 2024, 12:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Indonesia Explosion: इंडोनेशिया में शनिवार (30 मार्च) को सैन्य डिपो में बड़ा विस्पोट हुआ। जिसको लेकर इंडोनेशियाई सेना ने कहा कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के बाहरी इलाके में शनिवार (30 मार्च) को एक सैन्य गोला-बारूद गोदाम में कई विस्फोट हुए। हालांकि तत्काल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सेना के अनुसार, राजधानी जकार्ता के पास पश्चिम जावा में एक सैन्य परिसर के अंदर एक्सपायर्ड बारूद को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक डिपो में पहला विस्फोट शाम लगभग 6:00 बजे (1100 GMT) सुना गया।

जकार्ता में हुआ बड़ा धमाका

बता दें कि, जकार्ता शहर के सैन्य प्रमुख मोहम्मद हसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि शाम 6:05 बजे, गोदाम में धुआं देखा गया और विस्फोट हुए।सैन्य कमांडर ने आगे कहा कि अधिकारियों ने आसपास के निवासियों को सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाया क्योंकि भंडारण सुविधा में आग लग गई थी। उन्होंने कहा कि हम आपको आश्वस्त करते हैं कि फिलहाल कोई मौत नहीं हुई है। परंतु, हम उस स्थान में प्रवेश नहीं कर सकते क्योंकि वहां अभी भी छोटे-मोटे विस्फोट हो रहे हैं।

US Hypersonic Missiles: अमेरिका ने हाइपरसोनिक मिसाइल का किया परीक्षण, पहले से चीन-रूस पर था नजर

अभी भी हो रहे धमाके

दरअसल, सेना को रिपोर्ट मिली है कि गोले या प्रोजेक्टाइल आसपास के इलाकों में गिरे होंगे और लोगों से वस्तुओं को नहीं छूने का आग्रह किया गया है। सैन्य प्रमुख मोहम्मद हसन ने कहा कि विस्फोट वाले गोदाम में बिजली नहीं थी। वहीं, विस्फोट अस्थिर समय सीमा समाप्त गोला-बारूद के कारण हुआ होगा। हसन ने आगे कहा कि हमें संदेह है कि यह समाप्त हो चुके गोला-बारूद के कारण हुआ। साथ ही यह संभव है कि रासायनिक और विस्फोटक सामग्री अस्थिर थी।

China Travel Advisory: चीन ने नागरिकों के लिए जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, अमेरिका में संभावित पूछताछ और उत्पीड़न की दी चेतावनी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT