होम / पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अमृतपाल का गनमैन गोरखा बाबा गिरफ्तार, दो अन्य हिरासत में

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अमृतपाल का गनमैन गोरखा बाबा गिरफ्तार, दो अन्य हिरासत में

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 23, 2023, 6:03 pm IST

Amritpal Singh Gunman Arrested: खालिस्तानी समर्थक व वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस एक हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। अमृतपाल सिंह के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अमृतपाल सिंह का बेहद करीबी था। गोरखा बाबा हमेशा अमृतपाल की सुरक्षा में तैनात रहता था। तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा भी अजनाला केस में आरोपी है।

कहा जा रहा है कि तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा मांगेवाल का रहने वाला है। सोशल मीडिया पर वह अक्सर हथियारों के साथ तस्वीरें भी शेयर करता है। तेजिंदर के खिलाफ पुलिस ने धारा 107/151 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की है। उसके दो करीबियों को भी पंजाब पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। उनसे पुछताछ जारी है।

गोरखा बाबा पहले भी जा चुका जेल 

पहले भी तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा जेल जा चुका है। उस पर पहले से ही लड़ाई और शराब तस्करी का केस दर्ज है।अजनाला थाने में अमृतपाल सिंह और तेजिंदर सिंह ने अपने हजारों समर्थकों के साथ हमला किया था। खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह अपने साथी तूफान सिंह को छुड़ाने के लिए पहुंचा था। पुलिस ने तूफान सिंह को अपहरण और मारपीट मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इसके बाद उसे रिहा कर दिया था। इस मामले में अमृतपाल और उसके सहयोगियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया था।

अमृतपाल की तलाशी को लेकर 8 राज्यों में अलर्ट

वहीं खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में पंजाब पुलिस जुटी हुई है। देश में ही अमृतपाल के छिपे होने की आशंका है। जिसके चलते पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब पुलिस इन राज्यों की पुलिस की भी सहायता ले रही है। इसके अलावा अमृतपाल विदेश न भाग जाए, इसके लिए नेपाल और पाकिस्तान से सटे बॉर्डर पर BSF और SSB को भी अलर्ट कर दिया गया है।

पुलिस प्लानिंग के बावजूद अमृतपाल रहा भागने में सफल

अमृतपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ इसी साल फरवरी में अजनाला थाने में हमला किया था। जिसके बाद से पंजाब पुलिस उसकी गिरफ्तारी की योजना बना रही थी। अमृतपाल को पकड़ने के लिए पुलिस ने 18 मार्च को 7 जिलों की पुलिस टीम बनाई थी। उसके पीछे 50 से ज्यादा पुलिस की गाड़ियां थीं। पुलिस ने नाका भी लगाया, उसे रोकने की कोशिश की, लगातार उसका पीछा भी किया। इसके बावजूद भी अमृतपाल सिंह पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा।

Also Read: ‘गैर भाजपा नेताओं-पार्टियों पर मुकदमे कर खत्म करने की साजिश…’, राहुल गांधी की सजा मामले में CM केजरीवाल का ट्वीट

लेटेस्ट खबरें