होम / Arvind Kejriwal: केजरीवाल ने 7 सिएम को दिया डिनर का न्योता, भगवंत मान के अलावा कोई भी नही पहुंचा

Arvind Kejriwal: केजरीवाल ने 7 सिएम को दिया डिनर का न्योता, भगवंत मान के अलावा कोई भी नही पहुंचा

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 22, 2023, 1:36 pm IST

Arvind Kejriwal: तेलंगाना के सीएम केसीआर से लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी तीसरा मोर्चा निकालने की कोशिश में है। हालांकि, एकजुट विपक्ष से लेकर तीसरा मोर्चा बनाने को लेकर की जा रही ये सभी कोशिशें ज्यादा असर दिखाती नही दिख रही।

18 मार्च रखा था डिनर 

हाल ही में आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर 18 मार्च को डिनर के लिए बुलाया था। राजनितिक नजरिए से इसे तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिश की तौर पर देखा गया। हालांकि, विपक्षी दलों के सीएम ने अलग-अलग वजहों से इस डिनर के कार्यक्रम से दूरी बना ली थी।

किसने क्या कहा?

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी को लेटर मिलने के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया गया। जेडीयू की ओर से कहा गया है कि नीतीश कुमार की ओर से केजरीवाल से रणनीतिक तौर पर दूरी बनाई जा रही है। कुछ ऐसा ही रुख बीआरएस नेता और तेलंगाना के सीएम केसीआर की ओर से भी अपनाया जा रहा है। बीआरएस ने डिनर के कार्यक्रम का पत्र मिलने से इनकार किया है।

तमिलनाडु के सीएम कार्यालय की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और डीएमके ऐसे किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी जिसमें उसके सहयोगी संगठन कांग्रेस को जगह नहीं दी जाएगी।

वही, झारखंड सरकार ने हेमंत सोरेन को पत्र मिलने की बात कही, लेकिन झारखंड विधानसभा में बजट सत्र के चलते अप्रैल में डिनर कार्यक्रम का आयोजन करने की मांग की दूसरी तरफ केरल के सीएम पिनराई विजयन ने डिनर का न्योता मिलने की बात कही है, लेकिन उन्होंने दिल्ली जाने से इनकार कर दिया। दरअसल, सीएम विजयन के एजेंडा में ऐसी कोई मीटिंग नहीं थी।

ये भी पढ़ें- Amritpal Case: क्या है हेबियस कॉर्पस, अमृतपाल केस में हाईकोर्ट ने सरकार को क्यो भेजा था नोटिस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.