होम / Bengaluru: यूपी-असम के बाद अब बेंगलुरु में दौड़ेगा बुलडोजर, जल्द गिराए जाएंगे 700 अतिक्रमण

Bengaluru: यूपी-असम के बाद अब बेंगलुरु में दौड़ेगा बुलडोजर, जल्द गिराए जाएंगे 700 अतिक्रमण

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 13, 2022, 10:41 am IST

Bengaluru: पिछले दिनों देश की सिलीकॉन वैली कहलाने वाले बेंगलुरु में हुई भारी बारिश की वजह से शहर में जगह-जगह जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। अब नगर निगम ने इसका हल खोज लिया है। उत्तर प्रदेश और असम के बाद अब बेंगलुरु में इस समस्या से निपटने के लिए सड़कों पर बुलडोजर दौड़ेगा। शहर के सीवेज और जल निकासी सिस्टम के करीब 700 जगहों पर अतिक्रमण की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। अब इन पर जल्द ही बुलडोजर चलेगा।

नगर निगम ने अतिक्रमण को ठहराया जिम्मेदार

आपको बता दें कि बेंगलुरु ने दशकों बाद पिछले सप्ताह जोरदार बारिश और बाढ़ झेली थी। शहर के तमाम इलाकों में जलभराव की वजह से आईटी कंपनियों के स्टाफ को ट्रेक्टरों में बैठ कर अपने-अपने ऑफिस जाना पड़ा। सोशल मीडिया पर जिसके काफी वीडियो वायरल हुए हैं। शहर की खराब हालत के चलते नगर निगम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। जिसके बाद बेंगलुरु नगर निगम ने अब स्टॉर्म वाटर लाइन पर बीते सालों में हुए अतिक्रमणों को चिन्हित कर उन सबको बाढ के लिए जिम्मेदार बताया है।

जोरदार बारिश से गरमाई सियासत

इसके साथ ही सिलीकॉन वैली कहलाने वाले बेंगलुरु में हुई जोरदार बारिश की वजह से पहले ही राजनीति गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस हालत के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार बताया है। वहीं पूर्वी मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने सीएम को इसके लिए चुनौती देते हुए कहा कि वह अपना पद छोड़ दें, हम इसका हल निकाल देंगे।

अमीर हो या गरीब किसी को नहीं जाएगा बख्शा

बेंगलुरु महानगर पालिका के सहायक इंजीनियर श्रीनिवास के के मुताबिक किसी को भी अतिक्रमण के खिलाफ शुरू होने वाली बड़ी कार्रवाई में छोड़ा नहीं जाएगा, फिर चाहे वो कोई अमीर हो या फिर गरीब। जल्द ही सभी अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT