होम / आज दिल्ली की सीमाओं का घेराव कर सकती है भारतीय किसान यूनियन, सरकार को दी चेतावनी

आज दिल्ली की सीमाओं का घेराव कर सकती है भारतीय किसान यूनियन, सरकार को दी चेतावनी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 5, 2023, 12:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestlers Protest, दिल्ली: WFI के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह और पहलवानों के बीच चल रही रार खत्म नहीं हुई है। पहलवानों के समर्थन में लगातार महापंचायतों का भी दौरा जारी है। किसान नेताओं के साथ-साथ पहलवानों के समर्थन में खाप भी आ गई हैं। जंतर-मंतर पर 28 मई के दिन पहलवानों के खिलाफ पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर गुस्सा है। महिला पहलवानों के साथ हुई सख्ती को बदसलूकी के तौर पर देखा गया था। इसे लेकर खाप और किसान सरकार का विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा महापंचायत करके आगे की रणनीति पर विचार कर रहे हैं।

BKU ने दी दिल्ली की सीमाओं का घेराव करने की चेतावनी

वहीं भारतीय किसान यूनियन ने रविवार को चेतावनी दी कि 5 जून को वह दिल्ली की सीमाओं का घेराव करेंगे। दरअसल, 28 मई की घटना के बाद पहलवान हरिद्वार में जीते हुए पदकों को गंगा में बहाने पहुंचे थे। उस वक्त किसान नेता राकेश टिकैत और नरेश टिकैत ने वहां जाकर पहलवानों को ऐसा करने से रोका था। इसके साथ ही उन्होंने सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम भी दिया था। जिसका आज, 5 जून, सोमवार को आखिरी दिन है। जिसके चलते BKU ने यह चेतावनी दी है कि पहलवानों को अगर न्याय नहीं मिला तो वह आज दिल्ली की सीमाओं का घेराव करेंगे।

पंचायत में आगामी रणनीति का फैसला होगा- बजरंग पूनिया

जानकारी दे दें कि खापों की पहलवानों के समर्थन में अलग-अलग गावों में पंचायत जारी है। भारतीय किसान यूनियन चढूनी संगठन के नेतृत्व में बीते दिन रविवार को सोनीपत के मुंडलाना गांव में सर्व समाज महापंचायत आयोजित की गई थी। बता दें कि इस पंचायत में पहलवान बजरंग पूनिया और जम्मू के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी शिरकत की थी। पुनिया ने इस दौरान कहा, “हम सभी संगठनों को लेकर एक महापंचायत बुलाएंगे। जिसे पहलवान महापंचायत का नाम दिया जाएगा। उसी पंचायत में आगामी रणनीति का फैसला किया जाएगा।”

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, “जनता ही हमारी ताकत है। आप लोगों ने हम तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन आप लोगों को पुलिस ने जबरदस्ती रोक दिया। आज पूरे हरियाणा और उत्तर भारत में हमारे लिए महापंचायतों का दौर जारी है, लेकिन हम अलग-अलग होकर नहीं जीत पाएंगे।”

गुरनाम सिंह चढूनी ने साधा सरकार पर निशाना

इसके साथ ही किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “आज हम यहां पर आर-पार का फैसला करने आए थे, लेकिन हम खिलाड़ियों के आदेशों का पालन करेंगे। आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार में देश में बेरोजगारी बढ़ी है। अपराधिक मामलों में बढ़ोतरी हुई है, बीजेपी ने आज देश में कंगाली पैदा कर दी है। लुटेरों को सड़कों पर होना चाहिए था। जबकि कमेरे वर्ग को संसद में होना चाहिए। बीजेपी ईवीएम में गड़बड़ी करके, जाति के नाम पर चुनाव जीत रही है। अगर पंचायती राज की तरह चुनाव हो जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने हम पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को चुनाव लड़वायेंगे।”

बृजभूषण को हम जरूर हटाएंगे- सत्यपाल मलिक

वहीं पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इस दौरान कहा, “28 मई को जो हुआ वह सभी ने देखा किस तरह से हमारी बेटियों को सड़कों पर घसीटा गया। इसको देखकर मेरा मन बहुत खराब हुआ और हमें लगा कि हमें उन्हें इस तरह से घसीटना चाहिए। हम संविधान को मानने वाले लोग हैं और हम सविधान के तरीके से ही उनको सबक सिखाएंगे। बृजभूषण शरण सिंह को हम जरूर हटाएंगे। 2024 के चुनाव में उसको समर्थन करने वालों को भी।”

Also Read: एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने की अमित शाह से मुलाकात, लिया ये बड़ा फैसला

लेटेस्ट खबरें

Vasuki Indicus: IIT रूड़की की बड़ी खोज, मगरमच्छ निकला दुनिया का सबसे बड़ा सांप-Indianews
War 2 के सेट पर Hrithik Roshan से मिले फ्रांस के कॉन्सल जनरल जीन-मार्क सेरे-चार्लेट, तस्वीरें शेयर कर लिखी ये बात
Lok Sabha Election: बीजापुर में चुनाव ड्यूटी में तैनात CRPF कांस्टेबल शहीद, UBGL फटने से हुआ था घायल
काम पर लौटने को तैयार हैं Salman Khan, कड़ी सुरक्षा के बीच इस दिन से शुरू करेंगे सिकंदर की शूटिंग -Indianews
PM Modi: अमरोहा में पीएम मोदी की जनसभा, कहा- कांग्रेस के शहजादा ने द्वारका पूजा का उड़ाया मजाक-Indianews
BrahMos missile: भारत के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, फिलीपीन्‍स को सौंपी यह खास मिसाइल
एक बार फिर पोस्टपोन हुई आदित्य रॉय कपूर-सारा अली खान की फिल्म Metro In Dino, अब इस तारीख को होगी रिलीज -Indianews