होम / G7 Summit: बिडेन-पोप फ्रांसिस के माथे पर लगी चोट, अर्जेंटीना के माइली ने दी अजीब प्रतिक्रिया -IndiaNews

G7 Summit: बिडेन-पोप फ्रांसिस के माथे पर लगी चोट, अर्जेंटीना के माइली ने दी अजीब प्रतिक्रिया -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 16, 2024, 12:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज), G7 Summit: इटली में आयोजित G-7 शिखर सम्मेलन में AI, ऊर्जा और अफ्रीका-भूमध्यसागरीय क्षेत्र पर चर्चा से पहले शुक्रवार (14 जून) को जो बिडेन और पोप फ्रांसिस ने एक अंतरंग पल साझा किया। सोशल मीडिया पर साझा किए गए इस पल के वीडियो में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति जेवियर मिलिएई की प्रतिक्रिया को ज़ूम करके दिखाया गया है। जब अस्सी वर्षीय जोड़ी माथे पर हाथ फेर रही थी, तो मिलिएई पहले तो आश्चर्य से भौंहें सिकोड़ते दिखे, फिर अजीब तरह से दूसरी तरफ देखते रहे।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल

बता दें कि इस साल नवंबर में होने वाले अमेरिकी चुनावों में बिडेन अगले चार वर्षों के लिए ओवल ऑफिस के लिए दावा करने की कोशिश कर रहे हैं। यह पल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, कई लोगों ने इसे एक गलती कहा है। ठीक वैसे ही जैसे शिखर सम्मेलन से बिडेन के कई अन्य पल वायरल हुए हैं। हालाँकि, क्या यह इससे ज़्यादा कुछ हो सकता है? प्यू रिसर्च सेंटर द्वारा 22 अप्रैल को किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया कि राष्ट्रपति जो बिडेन कैथोलिक मतदाताओं के साथ परेशानी में हैं। जिनमें से केवल 35% ने 81 वर्षीय बिडेन के बारे में अनुकूल दृष्टिकोण रखा है।

Elon Musk On EVMs: ‘ईवीएम को खत्म कर देना…’, एलन मस्क ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले जताई चिंता -IndiaNews

बिडेन और ट्रंप में कड़ी टक्कर

बता दें कि, प्यू सर्वेक्षण में कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदा राष्ट्रपति पर बढ़त मुख्य रूप से श्वेत कैथोलिकों के उनके पक्ष में झुकाव के कारण है। अमेरिकी चुनावों से पहले धर्म और राजनीति नामक सर्वेक्षण से पता चला है कि कैथोलिक मतदाताओं के बीच डोनाल्ड ट्रम्प की स्वीकृति रेटिंग 51% है।दरअसल अमेरिका में 52 मिलियन कैथोलिक हैं, जो 5 वयस्कों में से 1 हैं। अमेरिकी कैथोलिकों में, 57% श्वेत हैं, जबकि 33% हिस्पैनिक हैं। प्यू सर्वेक्षण से पता चला है कि जहाँ श्वेत कैथोलिक ट्रम्प का समर्थन करते हैं, वहीं हिस्पैनिक लोग उनके बारे में कम अनुकूल दृष्टिकोण रखते हैं, क्योंकि बिडेन की उम्र अधिक है।

Indian Railways: ‘अब और प्रतीक्षा नहीं,…’, 2032 तक प्रतीक्षा सूची को समाप्त करना भारतीय रेलवे का लक्ष्य -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Telangana: BRS को तेलंगाना में फिर लगा झटका, एक और MLA कांग्रेस में शामिल -IndiaNews
Gonda: यूपी में मानवता शर्मसार, लड़के को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया, 3 गिरफ्तार -IndiaNews
Haryana police Encounter: दिल्ली बर्गर किंग आउटलेट हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया गया -IndiaNews
India China Border: सेना प्रमुख ने किया मणिपुर-चीन सीमा का दौरा, सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की -IndiaNews
Bachchan Family: अनंत अंबानी की शादी में दिखी बच्चन परिवार की तकरार, ऐश्वर्या-आराध्या ने बाकी सदस्यों के साथ नहीं दिए पोज -IndiaNews
Anant Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अब शादीशुदा, वरमाला का वीडियो हुआ वायरल -IndiaNews
Lucky Ali: ‘दुनिया आपको आतंकवादी कहेगी…’, Singer लकी अली ने मुसलमान होने को बताया अकेलापन -IndiaNews
ADVERTISEMENT