होम / नेताजी की प्रतिमा अनावरण के न्यौते की भाषा पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- ‘उनकी बंधुआ मजदूर नहीं हूं’

नेताजी की प्रतिमा अनावरण के न्यौते की भाषा पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- ‘उनकी बंधुआ मजदूर नहीं हूं’

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 8, 2022, 4:16 pm IST

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर भड़की हैं। आज शाम नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर आज शाम होने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 28 फुट ऊंची प्रतिमा का पीएम नरेंद्र मोदी अनावरण करेंगे। इस समारोह को लेकर सीएम बनर्जी को न्यौता भेजा गया। न्यौते की भाषा पर ममता बनर्जी ने कहा कि वह उनकी कोई बंधुआ मजदूर नहीं हैं।

मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं? ममता बनर्जी

आपको बता दें कि कोलकाता में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि “मुझे बुरा लगा जब दिल्ली में अब नेताजी की प्रतिमा के उद्घाटन समारोह को लेकर मुझे एक अवर सचिव का पत्र मिला। जिसमें यह लिखा है कि आज प्रधानमंत्री प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां पर मौजूद रहें। ममता बनर्जी ने इस भाषा पर आपत्ति प्रकट करते हुए कहा है कि क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं।”

शेख हसीना की भारत यात्रा पर नहीं किया आमंत्रित- बनर्जी

इसके अलावा ममता बनर्जी ने इस बात पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की है कि हाल ही में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत यात्रा पर थीं, उस दौरान उन्हें केंद्र सरकार ने आमंत्रित नहीं किया। गुरुवार को उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की भारत यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया। इसे लेकर उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचला की है।

केंद्र सरकार की लगाई फटकार

टीएमसी के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि “बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ मेरे काफी अच्छे संबंध हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने मुझे उनकी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित नहीं किया।” इस पर उन्होंने केंद्र की फटकार लगाई है।

Also Read: आज पीएम मोदी करेंगे ‘कर्तव्य पथ’ का उद्घाटन, नेताजी की प्रतिमा का भी किया जाएगा अनावरण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT