होम / जानें कैसे हुई ओडिशा के बालासोर में तीन-तीन ट्रेनों की एक साथ जबरदस्त टक्कर?

जानें कैसे हुई ओडिशा के बालासोर में तीन-तीन ट्रेनों की एक साथ जबरदस्त टक्कर?

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 3, 2023, 10:45 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Coromandel Express Accident: ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनें हादसे का शिकार हो गई हैं। जिसमें 233 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 900 से ज्यादा लोगों के घायल हो गए हैं। ओडिशा सरकार ने इस हादसे के बाद आज शनिवार को सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। साथ ही राजकीय शोक का आदेश दे दिया है। इसके साथ ही पीड़ितों के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मुआवजा राशि का भी एलान किया है।

दर्दनाक मौतों का आंकड़ा ही ये बयां कर रहा है कि यह दुर्घटना कितनी बड़ी है। बता दें कि हादसे के तुरंत बाद तो यह पता नहीं चला था कि कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना कैसे हुई। मगर ओडिशा सरकार ने देर रात यह स्पष्ट किया कि तीनों ट्रेनें पटरी से उतर गईं थीं। साथ ही एक ही स्थान पर तीनों दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। जिस कारण बड़ी दुर्घटना हुई।

जानें कैसे एक साथ हुई तीन ट्रेनों की टक्कर?

बता दें कि बेंगलुरू-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 2 जून की शाम जब हावड़ा की तरफ जा रही थी। उस वक्त कई डिब्बे पटरी से उतरकर गिर गए थे। वहीं दूसरी तरफ इस एक्सप्रेस के डिब्बों से शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस टकरा गई। जिसके बाद सामने से आ रही मालगाड़ी के डिब्बों से भी कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे टकरा गए। जिससे ये बड़ी दर्दनाक दुर्घटना हो गई। बालासोर जिले के बहांगा बाजार स्टेशन के पास ये दर्दनाक हादसा हुआ।

रातभर जारी रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

बालासोर ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 233 पहुंचने के बाद रातभर से यहां पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ओडिशा के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने जानकारी दी कि सीएम नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है। जिस कारण 3 जून को पूरे राज्य में कोई उत्सव नहीं मनाया जाएगा।

लेटेस्ट खबरें

Karisma नहीं है Kareena की बहन का नाम, घर के लोग ही नहीं लेते सही नाम
कांग्रेस जयपुर में आम सभा में जारी करेगी घोषणा पत्र, ओल्ड पेंशन स्कीम,स्वास्थ्य के अधिकार की गारंटी के आसार
Kangana Ranaut के निशाने पर आई उर्मिला मातोंडकर, पुराने इंटरव्यू का इस तरह दिया जवाब
Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने जेल में बंद सीएम के लिए चलाया ये अभियान, इस जरिए दिया जाएगा आशीर्वाद
Bengaluru: कैब ड्राइवर ने किया यात्रियों पर हमला, वजह जानकर चौंक जाएंगे
बेटे AbRam की मोटी फीस भरते हैं Shah Rukh, स्कूल का फिस कार्ड देख उड़ जाएगी नींद
BRO ने लद्दाख के लिए खोला नया मार्ग, जानें मनाली को लेह से जोड़ने वाले तीसरे और सबसे छोटे रास्ते की खासियत
ADVERTISEMENT