Tuesday, November 30, 2021
HomeIndia NewsCorona Update 24 घंटे में 10549 नए पॉजिटिव मिले

Corona Update 24 घंटे में 10549 नए पॉजिटिव मिले

Corona Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Corona Update देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम-ज्यादा हो रहे हैं। कुछ दिन पहले तक जहां सात हजार केस पॉजिटिव मिले थे वहीं शुक्रवार को जारी आंकड़ों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक बार फिर से 10549 पर पहुंच गई। इसके साथ ही वर्तमान समय में देश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या भी 110133 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों की बात करें तो 24 घंटे के दौरान 9,868 लोग कोरोना से ठीक भी हुए। जिससे देशभर में कोरोना से ठीक होने वाले मामलों की संख्या 3,39,77,830 तक पहुंच गई है।

Corona Update कोरोना का रिकवरी रेट 98.33 प्रतिशत

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना का रिकवरी रे 98.33 प्रतिशत है जो मार्च 2020 के बाद से अधिकतम है। देश में एक्टिव मामले कुल मामलों के 1 प्रतिशत से भी कम हैं। पिछले 53 दिनों से कोरोना का दैनिक पॉजिटिविटी रेट (0.89%)) 2 प्रतिशत से नीचे है। इसके अलावा देशभर में कोरोना की पहचान करने के लिए टेस्टिंग जारी है, जिसके तहत अब तक कुल 63.71 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षा देने के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत अब तक कुल 120.27 करोड़ कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं।

Corona Update विशेषज्ञ बोले- नए म्यूटेंट से घबराएं नहीं

कोरोना वायरस के मिले नए वैरिएंट को लेकर पूरी दुनिया में एक बार फिर से अचानक सतर्कता बरती जाने लगी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुख्यालय जिनेवा में इसी नए वैरिएंट को लेकर दुनिया भर में गाइडलाइंस जारी करने के लिए बैठक होने वाली है। हालांकि इन सबके बीच अपने देश में अभी तक नए वैरीएंट का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। बावजूद इसके केंद्र सरकार की तरफ से राज्य सरकारों को सतर्कता बरतने के दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं। उधर विशेषज्ञों का कहना है कि नए वैरिएंट से न घबराएं। अभी और भी वैरिएंट आते रहेंगे। हमें केवल सावधानी बरतनी है और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

Also Read : Constitution Day संविधान की गरिमा बनाए रखें : मोदी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE