बालासोर में मलबा हटाने का काम शुरू, लगे 1 हजार मजदूर, पटरियां बिछाने का काम भी शुरू

India News (इंडिया न्यूज), Coromandel Train Accident Update, ओडिशा: बालासोर ट्रिपल ट्रेन हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन भी पूरा हो गया है। जिसके बाद अब पटरियां दुरुस्त करने का काम जोरों से शुरू हो गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद ट्रैक से मलबा हटाने का काम जारी है। बता दें कि हावड़ा-चेन्नई रूट की 90 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं। वहीं 46 ट्रेनों का रूट बदला गया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, सोमवार, 5 जून तक ट्रैक पूरी तरह से दुरुस्त होने की उम्मीद है।

रेल मंत्री ने कर्मचारियों को दिए दिशा-निर्देश 

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीते दिन शनिवार बालासोर ट्रेन दुर्घटना वाली जगह पर रात भर से चल रहे मरम्मत कार्य का जायजा लिया। बालासोर में इस दौरान रात भर एक हजार से अधिक मजदूर मलबा हटाने का काम करते रहे। रेल मंत्री ने मलबा हटा रहे कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। मलबा हटाने का काम 7 पोलकेन मशीन, 5 जेसीबी तथा 2 बड़ी क्रेन से युद्ध स्तर पर चलता रहा है।

पटरियों को बिछाने का काम भी शुरु

शनिवार रात को एक तरफ जहां मलबा हटाने का काम शुरू हुई था। तो वहीं दूसरी ओर पटरियों को बिछाने का काम भी शुरु हो गया है। ट्रेन सेवाएं जल्द से जल्द सामान्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

पीएम ने घटनास्थल का किया निरीक्षण

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन घटनास्थल का निरीक्षण किया था। उन्होंने इस दौरान अस्पताल में पीड़ितों से मुलाकात भी की थी। हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि था कि यह बेहद ही गंभीर घटना है। इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, घायलों की मुमकिन मदद के लिए सरकार खड़ी है।

Also Read: बारिश के बाद सुहावना हुआ दिल्ली-NCR का मौसम, बिहार-पश्चिम बंगाल में हीटवेव से होगा बुरा हाल

SHARE
Latest news
Related news