होम / घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत, एयरपोर्ट पर कम हुई विजिबिलिटी, देरी से चलीं 100 फ्लाइट्स

घने कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत, एयरपोर्ट पर कम हुई विजिबिलिटी, देरी से चलीं 100 फ्लाइट्स

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 28, 2022, 1:25 pm IST

Delhi Fog: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ता कोहरा लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर रहा है। घने कोहरे के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सुबह और शाम के वक्त यहां पर लोगों का आवाजाही करना मुश्किल हो गया है। वहीं, अब इस घने कोहरे का असर फ्लाइट्स पर भी देखने को मिल रहा है। कोहरे की वजह से 100 विमान देरी के साथ चल रहे हैं। वहीं 2 विमानों को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर मंगलवार, 27 दिसंबर सुबह डायवर्ट किया गया।

जयपुर के लिए डायवर्ट की गईं फ्लाइट्स

आपको बता दें कि एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार, स्पाइसजेट की एक फ्लाइट लगभग 11:45 बजे और इंडिगो की एक फ्लाइट 2:15 बजे जयपुर के लिए डायवर्ट की गई है। उन्होंने आगे बताया कि घने कोहरे के कारण यह पहला डायवर्जन है। इस दौरान विजिबिलिटी महज 50 मीटर ही थी। वहीं इन सब को देखते हुए राजकोट से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट संख्या SG3756 को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया। इसके अलावा दोहा से दिल्ली वाली फ्लाइट संख्या 6E1774 को भी जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है।

इतनी विजिबिलिटी पर डिपार्चर की अनुमति

आपको बता दें कि, विजिबिलिटी 50 मीटर होने पर भी फ्लाइट को एयरपोर्ट पर उतरा जा सकता है लेकिन जब तक रनवे के पास विजिबिलिटी 125 मीटर नहीं होती तब तक फ्लाइट को डिपार्चर की अनुमति नहीं मिलती है। इसी वजह उन्हें लेट किया जाता है।

Also Read: अमेरिका में ठंडे पानी में गिरकर तीन भारतीयों की मौत, जमी हुई झील पर टहल रहे थे तीनों

Also Read: कोविड से बचने के लिए बार-बार पीते हैं गर्म पानी?, तो हो सकते हैं इन बीमारियों का शिकार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.