होम / Dubai Hindu Temple: दुबई में रह रहे हिंदूओ के लिए बड़ा तोहफा, दशहरा पर होगा मंदिर का उद्घाटन

Dubai Hindu Temple: दुबई में रह रहे हिंदूओ के लिए बड़ा तोहफा, दशहरा पर होगा मंदिर का उद्घाटन

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 4, 2022, 12:41 pm IST

दुबई में रह रहे हिंदू लोगों को दशहरा पर बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है, दुबई में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है ये उद्घाटन दशहरा के दिन होगा। मीडिया रिपोर्टस के मुताबबिक ये मंदिर सिंधू गुरु दरबार मंदिर का विस्तार है जो दुबई का सबसे पुराना मंदिर है।

इस मंदिर में आम लोगों को प्रवेश की अनुमति 5 अक्टूबर से होगी और इस मंदिर में 16 देवताओं की मूर्तियां हैं, इस मंदिर में हिंदू धर्म के साथ-साथ हर धर्म के लोग प्रवेश कर सकते है।

क्या होगा मंदिर में प्रवेश का समय?

इस मंदिर में प्रवेश से पहले बुकिंग की जरूरत होगी प्रवेश के लिए क्यूआर कोड(QR CODE) के द्वारा बुकिंग का  सिस्टम है, वहीं, वेबसाइट के जरिए भी बुकिंग का भी विकल्प दिया गया है मंदिर में प्रवेश का समय सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक होगा।

हिंदू क्षेत्रगणित पर आधारित मंदिर का डिजाइन

आपको बता दें की लोगो के देखने के लिए मंदिर को 1 सितंबर के दिन ही खोल दिया था। उस दिन से लेकर आज तक हजारों लोग मंदिर की डिजाइन से लेकर उसकी भव्यता को देख चुके हैं। मंदिर को बनाने के लिए सफेद मार्बल इस्तेमाल हुआ है, मंदिर की छत पर घंटियां लगाई गई हैं और मंदिर को पूरी तरह हिंदू क्षेत्रगणित के आधार पर डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें- Yogi Adityanath: महानवमी पर सीएम योगी ने किया कन्या पूजन, पीठ की परंपरा का किया निर्वहन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.