Friday, December 3, 2021
HomeIndia NewsDue to Pollution School Remains Closed प्रदूषण के चलते अगले आदेश तक...

Due to Pollution School Remains Closed प्रदूषण के चलते अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Due to Pollution School Remains Closed : राजधानी दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण से बच्चों को होने वाले खतरों के मद्देनजर दिल्ली की शिक्षा विभाग ने बड़ा कदम उठाया है। विभाग ने दिल्ली के सभी स्कूलों को अगले आदेश के बंद करने का निर्णय लिया है। इस संदर्भ में रविवार को शिक्षा विभाग ने एक नोटिस जारी की थी।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि प्रदेश में बढ़ते वायु प्रदूषण से होने वाले खतरे को देखते हुए विभाग ने यह निर्णय लिया है कि सभी सरकारी, गैर सरकारी, सरकार से मान्यता प्राप्त, सरकार से गैर मान्यता प्राप्त के साथ – साथ एनडीएमस, नगर निगम और दिल्ली छावनी बोर्ड के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय किया है। (Due to Pollution School Remains Closed)

विभाग ने यह भी निर्देश दिय हैं कि बल्कि ही सारे स्कूलों को बंद करने का निर्णय किया गया हो लेकिन छात्रों को पढ़ाई बाधित ना हो, इसके लिए आन लाइन क्लास जारी कराने का आदेश दिया है,ताकि छात्रों का सिलेब्स ना छूटे। हालांकि विभाग ने स्कूल भले ही बंद करने का आदेश दिया हो, लेकिन बोर्ड की परीक्षाओं के कार्यक्रम में कोई फेरबदल नहीं करने का निर्णय लिया। बोर्ड की परीक्षाएं स्कूलों के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ही आयोजित कराईं जाएंगी।

अभिभावकों को जारी करें निर्देश (Due to Pollution School Remains Closed)

शिक्षा विभाग ने दिल्ली के सभी स्कूलों के प्रमुख को यह निर्देश दिया है कि वे छात्रों,शिक्षकों के साथ-साथ अभिभावकों को इस विषय की जारकारी प्रदान करें। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में गंभीर प्रदूषण की समास्य को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों को 21 नवंबर तक बन करने का आदेश दिया था। और आदेश में कहा था सभी सरकारी कर्मचारी अपने घरों से काम करें।

(Due to Pollution School Remains Closed)

Also Read : West Indies Player Injured डेब्यू मैच में वेस्टइंडीज खिलाड़ी के सिर में लगी बाल, स्ट्रेचर पर लेकर जाना पड़ा अस्पताल

Also Read : Cruise Drugs Case नवाब मलिक की बेटी ने जारी किया समीर वानखेड़े की शादी का कार्ड

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE