होम / ED Summons Aishwarya Rai Bachchan टैक्स चोरी मामले में अभिनत्री ऐश्वर्या राय को समन

ED Summons Aishwarya Rai Bachchan टैक्स चोरी मामले में अभिनत्री ऐश्वर्या राय को समन

Amit Gupta • LAST UPDATED : December 20, 2021, 1:57 pm IST

ED Summons Aishwarya Rai Bachchan टैक्स चोरी मामले में अभिनत्री ऐश्वर्या राय को समन

इंडिया न्यूज। मुंबई

टैक्स चोरी के मामले में बिग बी की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) की दिक्कतें बढ़ सकती हैं। ऐश्वर्या को टैक्स चोरी मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ED ने बुलाया है। सूत्रों का कहना है कि ऐश्वर्या को दिल्ली के जाम नगर स्थित ईडी कार्यालय में सोमवार सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा गया है।

Aishwarya Rai Bachchan Summoned By ED

पनामा पेपर्स लीक से जुड़ा है केस Aishwarya rai bachchan summoned by ED

Panama papers: यह केस पनामा पेपर्स लीक (Panama Papers leak case) मामले से जुड़ा है। ऐश्वर्या को दिल्ली में ईडी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। सूत्रों के अनुसार बच्चन परिवार पर चार विभिन्न शैल कंपनियां बनाने का आरोप है। एक मामला पीएमएलए के तहत भी दर्ज हुआ है। अमिताभ बच्चन पर आरोप है कि उन्होंने विदेशों में चार शैल कंपनी बनाई थीं। ईडी इसके पहले ऐश्वर्या के पति अभिषेक बच्चन का बयान दर्ज कर चुका है।

एक कंपनी में शेयर होल्डर भी थीं ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya rai bachchan summoned by ED

Aishwarya rai bachchan summoned by ED: बताते हैं कि अभिषेक बच्चन को एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया था। ऐश्वर्या एक कंपनी की शेयर होल्डर भी थीं और इस कंपनी को साल 2008 में बंद कर दिया गया। ऐश्वर्या राय, उनकी मां और भाई को भी ब्रिटिश आइलैंड में एक शिपिंग कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया। आरोप है कि टैक्स (TAX EVASION) से बचने के लिए इन कंपनियों को बनाया गया था। ईडी इस मामले की जांच काफी दिनों से कर रही है।

1993 में बनी थी शैल कंपनियां

Aishwarya rai bachchan summoned by ED
Birthday Celebration

साल 1993 में ये कंपनियां बनाई गई थीं। इन कंपनियां की कीमत पांच हजार से लेकर 50 हजार डॉलर की कीमत बताई गई थी लेकिन पाया गया कि ये शिपिंग कंपनियां करोड़ों का कारोबार करती हैं।

2016 में लीक हुआ पनामा पेपर

Aishwarya rai bachchan summoned by ED

वर्ष 2016 में पनामा पेपर लीक हुआ। इन दस्तावेजों में दुनिया भर में कर चोरी के मामलों को उजागर करने का दावा किया गया। इन दस्तावेजों में उन लोगों के कारोबार का जिक्र है जिन्होंने कथित रूप से कर चोरी करने के लिए फेक कंपनियां बनाईं। दावा है कि इन हजारों लोगों में से करीब 500 लोग भारतीय हैं जिन्होंने कर से बचने के लिए हथकंडा अपनाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए भारत सरकार ने कहा था कि वह इसकी गहराई से जांच करेगी। बताया जाता है कि सेल कंपनियों के जरिए 20 हजार करोड़ रुपए का कर चोरी हुआ है।

Monday Motivation : शिल्पा शेट्टी ने योगाभ्यास करते हुए सूर्यनमस्कार के लाभों का किया खुलासा

Read Also : Sara Ali Khan Shares PIC Of Taimur Ali Khan सारा अली खान ने तैमूर अली खान की प्यारी तस्वीर साझा की, उन्हें शुभकामनाएं दीं

Read Also : Aishwarya Rai Bachchan Summoned By ED पनामा पेपर्स लीक मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन को ईडी ने किया तलब

Read Also : Taimur Ali Khan 5 साल के हो गए: करीना कपूर ने शेयर किया वीडियो

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT