होम / England vs Pakistan: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल में दी करारी हार, दूसरी बार टी20 विश्वकप किया अपने नाम

England vs Pakistan: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल में दी करारी हार, दूसरी बार टी20 विश्वकप किया अपने नाम

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 13, 2022, 5:24 pm IST

इंग्लैंड ने टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी20 विश्वकप को अपने नाम कर लिया है इंग्लैंड ने मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में बेन स्टोक्स के तूफानी प्रदर्शन के दम पर पाक को 5 विकेट से हराया पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 138 रनों का लक्ष्य दिया था इसके जवाब में इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया टीम के लिए सैम कर्रन और आदिल रशीद ने लाजवाब गेंदबाजी की।

स्टोक्स का मैच विनिंग परफॉर्मेंस 

पाकिस्तान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 19 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया, टीम के लिए बेन स्टोक्स ने दमदार पारी खेली उन्होंने 49 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए स्टोक्स की इस पारी में 5 चौके और एक छक्का भी था, मोईन अली ने 19 रनों का अहम योगदान रहा उन्होंने 13 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके जड़े।

जोस बटलर ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए एलेक्स हेल्स महज 1 रन बनाकर आउट हुए फिलिप साल्ट 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे उन्होंने 9 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके लगाए हैरी ब्रूक 23 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए उन्होंने एक चौका लगाया।

मैच नहीं जिता सके शाहीन और रउफ

पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ और शाहीन अफरीदी ने अच्छी गेंदबाजी की रउफ ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 2 विकेट लिए अफरीदी ने 2.1 ओवरों में 13 रन देकर एक विकेट लिया शादाब खान और मोहम्मद वसीम जूनियर को भी एक-एक सफलता हाथ लगी शादाब ने 4 ओवरों में 20 रन बनाए जबकि वसीम ने 4 ओवरों में 38 रन दे दिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.