होम / Secret of Pakistani PM Third Wife : क्या इमरान सरकार को बचा पाएगा 'बुशरा बीबी' का काला जादू?

Secret of Pakistani PM Third Wife : क्या इमरान सरकार को बचा पाएगा 'बुशरा बीबी' का काला जादू?

Suman Tiwari • LAST UPDATED : March 30, 2022, 1:58 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Secret of Pakistani PM Third Wife : इमरान सरकार के खिलाफ पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में बीते सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया गया। सात दिन के अंदर मतदान करवाना होगा और इमरान खान को अपना बहुमत साबित करना होगा। 372 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 155 सदस्य हैं। वहीं बहुमत के लिए 172 सांसदों की जरूरत पड़ती है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) लगभग साढ़े तीन साल के कार्यकाल के दौरान इस समय कठिन दौर से गुजर रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी बुशरा बीबी काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक इमरान की सरकार बचाने के लिए इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी (Imran Khan Third Wife) पर जिंदा मुर्गे जलाने के (Bushra Bibi Black magic) आरोप लग रहे हैं। कहा जाता है कि बुशरा के पास रहस्यमयी आध्यात्मिक शक्तियां हैं। तो आइए जानते हैं कि बुशरा बीबी कौन हैं, क्यों रहती हैं वो हमेशा सुर्खियों में। (Pakistan PM Imran Khan and third wife)

बुशरा बीबी कौन हैं? (Secret of Pakistani PM Third Wife)

16 अगस्त 1974 को पाकिस्तान के पाकपट्टन शहर में बुशरा बीबी का जन्म हुआ था। वह पाकिस्तान के पंजाब में एक राजनीतिक रूप से प्रभावशाली माने जाने वाले वट्टू खानदान से ताल्लुक रखती हैं। बता दें कि बुशरा की जन्मस्थली पाकपट्टन शहर लाहौर से 250 किलोमीटर दूरी पर है। ये शहर 12वीं सदी के सूफी संत बाबा फरीद की दरगाह के रूप में जाना जाता है।

बुशरा-इमरान की पहली मुलाकात कब हुई?

Secret of Pakistani PM Third Wife

  • 2015 में इमरान और बुशरा बीबी की पहली मुलाकात सूफी संत बाबा फरीद की दरगाह पर हुई थी। कहा जाता है कि इमरान खान अक्सर पाकपट्टन में स्थित बाबा फरीद की दरगाह पर जाया करते थे। दरगाह से लौटते समय अक्सर वह कुछ देर उस इलाके के प्रभावशाली माने जाने वाले मनेका परिवार यानी बुशरा के यहां भी रुकते थे।
  • बुशरा भी सूफी मत को मानने वाली रही हैं और उन्हें कई लोग आध्यात्मिक गुरु या पिंकी पीरनी (पवित्र महिला) भी कहते हैं। इमरान खान को बुशरा के सूफीवाद से जुड़ाव ने ही अपनी ओर आकर्षित किया था। बुशरा बाबा फरीद दरगाह पर आने वालों के लिए एक प्रमुख आध्यात्मिक गुरु जैसी थीं, इसी वजह से इमरान भी उनसे किसी मुश्किल स्थिति में होने पर आध्यात्मिक सलाह लेने लगे।

इमरान की दिलचस्पी बुशरा में कैसे बढ़ी?

Secret of Pakistani PM Third Wife

  • इस मामले में इमरान खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सूफीवाद में मेरी रुचि 30 साल पहले जगी थी। इसने मेरा जीवन बदल दिया। लेकिन मैं कभी किसी ऐसे शख्स से नहीं मिला जो मेरी पत्नी (बुशरा) के बराबर हो। इसी से उनमें मेरी दिलचस्पी शुरू हुई। बताया जाता है कि इमरान का बुशरा से उनका परिचय बुशरा की बहन मरियम रियाज वट्टू ने कराया था, जोकि इमरान की पार्टी पीटीआई की सदस्य भी हैं।
  • कहा जाता है कि बुशरा पर इमरान का यकीन 2015 में एक राजनीतिक घटना से बढ़ा। 2015 में लोधरान उपचुनावों को लेकर बुशरा की भविष्यवाणी सही साबित हुई और इमरान की पार्टी के उम्मीदवार जहांगीर तरीन चुनाव जीत गए। इसके बाद इमरान बुशरा से सलाह और मार्गदर्शन के लिए लगभग रोज उनके घर जाने लगे। धीरे-धीरे इमरान बुशरा से राजनीतिक सलाह भी लेने लगे।

इमरान-बुशरा की शादी कैसे हुई?

Secret of Pakistani PM Third Wife

  • कहा जाता है कि बुशरा को सपना आया था कि अगर इमरान की शादी उनके परिवार में हो जाए तो वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। इसके बाद बुशरा ने इमरान की शादी अपनी बहन और बेटी से कराने की कोशिश की, लेकिन इमरान नहीं माने, तब बुशरा ने पहले पति से तलाक लेकर 18 फरवरी 2018 को 66 साल के इमरान ने 44 साल की बुशरा से शादी कर ली थी। वहीं विपक्षी नेताओं का आरोप है कि इमरान सरकार में टॉप ब्यूरोक्रेसी पर होने वाली नियुक्तियों तक में बुशरा बीबी की मर्जी चलती है। (Imran Khan’s third marriage)
  • इमरान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शादी के पहले उन्होंने बुशरा का चेहरा तक नहीं देखा था। इमरान का कहना था कि ‘मैंने बुशरा को बिना देखे ही प्रपोज किया था क्योंकि वह मुझसे कभी भी बिना अपना चेहरा ढंके नहीं मिलती थीं।’ इमरान ने कहा था कि शादी से पहले उन्होंने बुशरा के घर पर उनकी एक पुरानी फोटो जरूर देखी थी। बुशरा बीबी इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं।

बुशरा इमरान की कौन से नंबर की पत्नी है?

  • बताया जाता है कि इमरान खान की पहली शादी 1995 जेमिमा गोल्डस्मिथ से हुई थी जोकि टेलीविजन, फिल्म प्रोड्यूसर थी। 2004 में इमरान ने जेमिमा गोल्डस्मिथ से तलाक ले लिया था। पहली पत्नी से इमरान खान के दो बच्चे हैं। इमरान की दूसरी शादी 2015 में रेहमखान से हुई थी जोकि पत्रकार, लेखक और फिल्ममेकर हैं।
  • दूसरी शादी से इमरान को एक भी बच्चे नहीं हैं और इमरान ने 2015 में ही रेहमखान से तलाक भी ले लिया था। तीसरी शादी इमरान खान की बुशरा बीबी से 2018 में हुई थी जो कि आध्यात्मिक गुरू हैं लेकिन अभी तक तीसरी पत्नी से इमरान को एक भी बच्चे नहीं हैं।

बुशरा की पहली शादी कब हुई?

  • इमरान खान से शादी से पहले बुशरा बीबी ने 1988 में पहली शादी खावरा मनेका से की। मनेका पाकिस्तान का एक रसूखदार जमींदार परिवार है। खावर मनेका सीनियर कस्टम अधिकारी थे, जो नजीर भुट्टो सरकार में मंत्री रहे गुलाम मोहम्मद मनेका के बेटे हैं। बुशरा शुरू में आधुनिक विचारों की थीं, लेकिन बाद में आध्यात्म की ओर चल पड़ीं।
  • पहली शादी से बुशरा बीबी को पांच बच्चे हुए-तीन बेटिया और दो बेटे। उनके बेटे मूसा और इब्राहिम मनेका 2013 में लाहौर के एचिसन कॉलेज से ग्रेजुएट होने के बाद विदेश से उच्च शिक्षा हासिल कर रहे हैं। उनकी बड़ी बेटी मेहरू मनेका राजनीतिज्ञ मियां अता मोहम्मद मनेका की बहू हैं। उनकी दो और बेटियां भी शादीशुदा हैं।

क्या बुशरा करती हैं जादू टोना?  (Secret of Pakistani PM Third Wife)

  • एक रिपोर्ट के अनुसार कुछ लोगों का दावा है कि बुशरा के पास दो जिन्न हैं, जिनकी मदद से वह अपनी इच्छाएं पूरी करवाती हैं और इसके बदले में उन जिन्नों को पका मांस खिलाती हैं। वहीं विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ ने दावा किया है कि बुशरा जादू-टोना कर रही हैं और इसके लिए इमरान के घर बनी गाला में कई टन मांस जलाया जा रहा है।
  • बता दें कि 2019 की मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि आईने में बुशरा का चेहरा ही नहीं दिखता है, हालांकि बाद में ये रिपोर्ट फेक साबित हुई थी। बुशरा सार्वजनिक तौर पर बहुत कम नजर आती हैं, उन्होंने स्पष्ट किया है कि उनका कोई सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है। बुशरा बुर्के में रहने वाली किसी पाकिस्तान पीएम की पहली पत्नी हैं। बुशरा से इमरान इस कदर प्रभावित हैं कि उनकी पार्टी पीटीआई में उन्हें गॉडमदर का दर्जा दे दिया गया है।
  • पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने हाल ही में बुशरा और उनकी सहेली फराह पर ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर 6 अरब पाकिस्तानी रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। कहा जाता है कि बुशरा का इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर इतना प्रभाव है कि इस पार्टी के सदस्य पार्टी से ज्यादा बुशरा के प्रति निष्ठावान हैं।
  • कुछ लोगों का दावा है कि बुशरा ने पीटीआई में अपना एक अलग धड़ा बना लिया है, जिसके अच्छी-खासी संख्या में समर्थक हैं। कहा जाता है कि बुशरा बेहद गुस्से वाली हैं और उन्होंने 20 पाक अधिकारियों का ट्रांसफर केवल इस बात के लिए कर दिया था क्योंकि उन्होंने उनके लिए दरवाजा खोलने में देरी की थी।

1992 में इमरान ने किक्रेट में वर्ल्ड कप जीता था?

Secret of Pakistani PM Third Wif

  • इमरान खान का जन्म 5 अक्टूबर 1952 को लाहौर में एक पश्तून परिवार में हुआ था। इमरान के पिता इकरामुल्लाह खान नियाजी एक सिविल इंजिनियर थे और इनकी माता शौकत खानुम घरेलु महिला थीं। इनके पैत्रक पश्तून जाती के है जो कि नियाजी जनजाति से संबंधित है।
  • इमरान अपनी शिक्षा लाहौर एचिसन कॉलेज और इंग्लैंड के रॉयल ग्रामर स्कूल से प्राप्त की। यही से इन्हें क्रिकेट में प्रक्षिक्षण भी प्राप्त हुआ। इमरान ने 1972 में इंग्लैंड आॅक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया और दर्शनशास्त्र, अर्थशास्त्र और राजनीति का ज्ञान प्राप्त किया और 1975 में स्नातक की डिग्री प्राप्त की।
  • 1982 से लेकर 1992 तक इमरान खान ने पाकिस्तान की तरफ से किक्रेट टीम में कप्तानी की। 1992 में क्रिकेट में उन्होंने पाक वर्ल्ड कप भी जीता है। 1971 से लेकर 1992 तक क्रिकेट में रिकॉर्ड बनाया। जैसे- 88 टेस्ट मैच और 175 वनडे मैच खेला। अगस्त 2018 में इमरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने और राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) बनाई।  Secret of Pakistani PM Third Wife

READ ALSO: Will Pakistan Imran Government Fall : जानिए, कैसे इमरान सरकार सत्ता से हो सकती है बाहर?

Connect With Us : Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT