होम / Eyebrow Care Tips: अगर आपको भी चाहिए बोल्ड आईब्रो, तो फॉलो करें ये टिप्स

Eyebrow Care Tips: अगर आपको भी चाहिए बोल्ड आईब्रो, तो फॉलो करें ये टिप्स

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 6, 2022, 5:03 pm IST

यह बात सच है कि आईब्रो हमारे चेहरे का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं जब भी हम थ्रेडिंग के लिए पार्लर जाते हैं तो एक बात अक्सर हमारे ध्यान में रहती है कि आईब्रो एकदम सही शेप में रहना चाहिए अगर ये थोड़ा भी इधर- उधर हुआ तो पूरा चेहरा खराब लगने लगता है ऐसे में हम हमेशा ख्याल रखते हैं कि हमारा आईब्रो का शेप एकदम अच्छा और बोल्ड रहे ताकि चेहरे की खूबसूरती बनी रहे-

आईब्रो को ब्रश करें

यदि आप बोल्ड आईब्रो चाहते हैं तो आपको एक काम करना चाहिए  मार्केट में तरह-तरह के आईब्रो ब्रश (spoolie) मिलते हैं यदि आपके पास नहीं है, तो आप हमेशा अपने आईब्रो पर पतले-कंघी वाले ब्रश का इस्तेमाल कीजिए आईब्रो के ब्रश से लगातार इस्तेमाल करने पर आप देखेंगे कि आपके आईब्रो घने और खूबसूरत दिखने लगे हैं।

अरंडी की तेल की मालिश

यदि आपकी आईब्रो पतली हैं तो अरंडी के तेल की मालिश जरूर करें आपको बता दें कि अरंडी के तेल की लगातार मालिश करने से आईब्रो घनी और मोटी हो जाएगी।

 

 

थ्रेडिंग न करवाएं

आईब्रो को मोटे करने के लिए आप एक काम कर सकते हैं कि आप थ्रेडिंग न करवाएं आईब्रो का अच्छा शेप चाहिए तो आप कुछ दिन तक थ्रेडिंग न करवाएं जब अच्छे से बढ़ जाए तो तभी थ्रेडिंग करवाएं।

ये भी पढ़े- Skin Elasticity: घर में बने ये फेसपैक त्वचा में आएगी कसावट, खत्म हो जांएगी झुर्रियां

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.