होम / Favorite Books of Mukesh Ambani जानिए उन पांच किताबों के बारे में जो अंबानी को 2022 के लिए कर रही तैयार

Favorite Books of Mukesh Ambani जानिए उन पांच किताबों के बारे में जो अंबानी को 2022 के लिए कर रही तैयार

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 18, 2021, 4:05 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Favorite Books of Mukesh Ambani दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी लगने वाले साल 2022 में भी कुछ और बड़ा करने का इरादा रख रहे हैं और इसके लिए वे कुछ किताबों की मदद ले रहे हैं। वैसे ही अनिल अंबानी भारत के और दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं, ऊपर 2022 में और बड़ा करने का इरादा किया, वो भी कुछ किताबों की मदद से तो लोगों के मन में सवाल यह जरूर उठा रहा है कि वह कौन सी किताबें हैं जो एक अमीर व्यक्ति को 2022 में और सफल बनाने वाली हैं।

ब्लूमबर्ग की न्यू इकोनॉमी ने जब रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी से पूछा कि किन किताबों ने उन्हें 2021 की समझ बनाने में मदद की और उन्हें 2022 के लिए तैयार कर रही हैं तो उन्होंने 5 किताबों का जिक्र किया।

ये पांच किताबें जो अंबानी की बनी हुई हैं मुख्य (Favorite Books of Mukesh Ambani)

‘टेन लेसन्स फॉर ए पोस्ट पैनडेमिक वर्ल्ड’
इस किताब पर मुकेश अंबानी का कहना है कि किताब में फरीद कोविड-19 महामारी और हाल के दिनों की कुछ सबसे विनाशकारी घटनाओं के बीच कुछ समान समानताएं दर्शाते हैं, यह दिखाने के लिए कि वैश्विक संकट अक्सर अस्थिर जीवनशैली प्रथाओं और कमजोर शासन संरचनाओं से उत्पन्न होते हैं। आप महसूस करते हैं कि इन मुद्दों को तत्काल हल करने की जरूरत है। इस एक कोट है जो अंबानी को काफी अच्छा लगा है और वह है प्रकोप अपरिहार्य हैं, लेकिन महामारी वैकल्पिक हैं। इसके लेखत फरीद जाकरिया हैं। (Favorite Books of Mukesh Ambani )

​दूसरी किताब है- प्रिंसिपल्स फॉर डीलिंग विद द चेंजिंग वर्ल्ड ऑर्डर: व्हाई नेशंस सक्सीड एंड फेल
इक बुक पर मुकेश अंबानी का कहना है कि यह एक दिलचस्प किताब है जो उस डायनैमिक्स को स्पष्ट करती है, जिसने 500 से अधिक वर्षों के इतिहास में प्रमुख देशों की सफलताओं और विफलताओं को लगातार निर्धारित किया है। यह किताब नीति निर्माताओं, उद्यमियों, अधिकारियों और सबसे महत्वपूर्ण युवाओं द्वारा जरूर पढ़ी जाने वाली किताब है और इसके लेखक रे डेलियो हैं। (Favorite Books of Mukesh Ambani )

तीसरी किताब है – द रेजिंग 2020: कंपनीज, कंट्रीज, पीपुल एंड द फाइट फॉर अवर फ्यूचर
द रेजिंग 2020 के लेखक एलेक रॉस हैं। इस अंबानी के विचार हैं कि इस किताब में हमारे समय के कुछ महान विचारकों के साथ राजनीतिक और आर्थिक क्षेत्र की बड़ी हस्तियों के साक्षात्कार हैं, जिन्होंने इस बदलाव में योगदान दिया है। इस बात पर अपने विचार रखे हैं कि आगे हमारी सभ्यता के लिए क्या है? (Favorite Books of Mukesh Ambani )

​चौथी किताब है – 2030: हाउ टूडेज बिगेस्ट ट्रेंड्स विल कोलाइड एंड रिशेप द फ्यूचर ऑफ एवरीथिंग
इस किताब के लेखक मौरो गुइलेन हैं। किताब 2030 में दुनिया की स्थिति के बारे में व्यावहारिक अनुमानों से भरी है। विशेष रूप से जनसांख्यिकी में संभावित परिवर्तनों और वैश्विक आर्थिक संभावनाओं पर इसके प्रभाव के बारे में मुख्य जानकारी मिलती है। (Favorite Books of Mukesh Ambani )

पांचवी किताब है – ​बिग लिटिल ब्रेकथ्रेाज: हाउ स्मॉल, एवरीडे, इनोवेशंस ड्राइव ओवरसाइज्ड रिजल्ट्स
इस किताब रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयमैन की प्रतिक्रिया है कि इस किताब के माध्यम से आपय यह महसूस करेंगे कि छोटे रचनात्मक कार्य, व्यवसाय में बड़े पैमाने पर रिवार्ड प्रदान करते हैं।साथ ही कोविड के बाद की दुनिया में परिवर्तनकारी अवसरों को पकड़ सकते हैं। इस किताब में उद्यमियों के लिए काफी कुछ रोचक तथ्य हैं और इसको जोश लिंकर ने लिखा है। (Favorite Books of Mukesh Ambani )

Also Read : Spam Call Report 2021 स्पैम कॉल रिसीव की लिस्ट में भारत चौथे नंबर पर

Also Read : Flipkart Big Saving Days Sale 2021 सेल के दौरान इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

Also Read : हुआवेई का फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei P50 Pocket इस तारीख को होगा लॉन्च

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT