होम / Government Jobs: इन 10 विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, यह उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

Government Jobs: इन 10 विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, यह उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

Deepika Gupta • LAST UPDATED : July 10, 2023, 3:43 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Government Jobs: देशभर में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरियां निकली है। आपको बता दें, केंद्र और राज्य के 10 विभागों में एक लाख 87 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। इसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है।

इन पदों पर निकली वैकेंसी

इन भर्तियों में उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू, रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। जिसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 10,000 से लेकर 2 लाख 9 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।इनमें एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल में 4062, कर्मचारी चयन आयोग में 1558, आयुर्वेद डिपार्टमेंट में 652, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 1000, पुलिस में कॉन्स्टेबल के 7090, राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में 241, सरकारी टीचर के 1 लाख 70 हजार, इंडियन रेलवे में 904, अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में 358 और लखनऊ मेडिकल यूनिवर्सिटी में 1276 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ऐसे करें अप्लाई

ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाएं। सभी जानकारी दर्ज करें और फीस का भुगतान करें। सबमिट बटन पर क्लिक करें।आगे की जरूरत के लिए आवेदन फार्म एक प्रिंट लेकर रखें।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT