Wednesday, May 18, 2022
HomeIndia NewsHalal Meat Controversy : कर्नाटक में अब हिजाब के बाद नया विवाद,...

Halal Meat Controversy : कर्नाटक में अब हिजाब के बाद नया विवाद, एक हिंदू दक्षिणपंथी गुट छेड़ेगा अभियान, जानें पूरा मामला?

इंडिया न्यूज, बेंगलुरु।
Halal Meat Controversy :
जैसा की आप जानते ही हैं कि पिछले काफी समय से कर्नाटक में हिजाब को लेकर विवाद चल रहा है। वहीं इसके बाद मदरसों को लेकर भी राजनीतिक बयानबाजी के बाद विवाद हुआ।

अब एक बार फिर से एक नया विवाद उठा है। आपको बता दें कि एक हिंदू दक्षिणपंथी गुट हलाल मांस की खरीद के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रहा है।

हिंदू जनजागृति समिति ने कहा कि इस्लामी प्रथाओं के तहत काटे जाने वाले मांस को अन्य देवताओं को नहीं चढ़ाया जा सकता है। संगठन के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने कहा कि उगादी के दौरान, मांस की बहुत खरीद होती है और हम हलाल मांस के खिलाफ एक अभियान शुरू कर रहे हैं। Halal Meat Controversy

इस्लाम के मुताबिक, हलाल मांस पहले अल्लाह को चढ़ाया जाता है। वहीं इसे हिंदू देवताओं को नहीं चढ़ाया जा सकता है।

सरकार पर लगाया दक्षिणी राज्य में ध्रुवीकरण का आरोप

इसके अलावा बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर दक्षिणी राज्य में ध्रुवीकरण को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया जा रहा है।

गौड़ा ने कहा कि हर बार जब मुसलमान किसी जानवर को काटते हैं, तो उसका चेहरा मक्का की ओर कर दिया जाता है और नमाज पढ़ी जाती है। एक ही मांस हिंदू देवताओं को नहीं चढ़ाया जा सकता है। Halal Meat Controversy

हिंदू धर्म में हम जानवर को प्रताड़ित करने में विश्वास नहीं करते हैं और इसे एक झटके मेें ही मार दिया जाता है।

मंदिर परिसर में गैर-हिंदुओं की एंट्री पर लगे बैन Halal Meat Controversy 

इसी संगठन ने राज्य के उड्डुपी में मंदिर के समारोह में गैर-हिंदू कारोबारियों और दुकानदारों को एंट्री नहीं देने की मांग की है।

अब यह मांग राज्य के अन्य हिस्सों में स्थित मंदिरों में आयोजित होने वाले वार्षिक मेलों और धार्मिक कार्यक्रमों के लिए भी की जाने लगी है। शुरूआत उडुपी जिले में आयोजित वार्षिक कौप मरीगुड़ी उत्सव से हुई थी।

यहां बैनर भी लगाए गए थे। जिसपर लिखा गया था कि गैर-हिंदू दुकानदारों और कारोबारियों को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। इसी तरह के बैनर अब पद्बिदरी मंदिर उत्सव और दक्षिण कन्नड जिले के कुछ मंदिरों में भी लगाए गए हैं। Halal Meat Controversy

Read More : जानिए कौन है Brajesh Pathak जिन्हें योगी सरकार 2.0 में बनाया गया डिप्टी सीएम

Also Read : Lakme Fashion Week 2022 लैक्मे फैशन वीक के लिए AAP के राज्यसभा उम्मीदवार राघव चड्ढा बने शो स्टॉपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.
RELATED ARTICLES

Most Popular