होम / Immunity Booster: कोरोना से डरने के बजाय इस हर्बल टी से बढ़ाए अपनी इम्युनिटी, ऐसे करें हर्बल टी तैयार

Immunity Booster: कोरोना से डरने के बजाय इस हर्बल टी से बढ़ाए अपनी इम्युनिटी, ऐसे करें हर्बल टी तैयार

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 26, 2022, 9:09 pm IST
ADVERTISEMENT
Immunity Booster: कोरोना से डरने के बजाय इस हर्बल टी से बढ़ाए अपनी इम्युनिटी, ऐसे करें हर्बल टी तैयार

भारत में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का डर धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते कुछ लोगों ने घर से बाहर निकलना कम कर दिया है या फिर से मास्क का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है इस महामारी के प्रति जागरूक रहना बेहद जरूरी है लेकिन डर के साये में जीने के बजाय इस बारे में सोचें कि आप इसके प्रभाव को कैसे कम कर सकते हैं अगर आपने नहीं ली है तो सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की सभी खुराक लें।

1.मजबूत इम्युनिटी के लिए लेमनग्रास हर्बल टी पिएं

लेमनग्रास एक हरा पौधा है जिसका उपयोग दक्षिणपूर्व देशों में भोजन के रूप में किया जाता है इसकी मदद से अगर आप हर्बल टी बनाकर पिएंगे तो न सिर्फ इम्युनिटी बूस्ट होगी बल्कि डाइजेशन भी हेल्दी रहेगा और फिर वजन कम करने में आसानी होगी।

2.लेमनग्रास हर्बल चाय कैसे काम करती है?

लेमनग्रास एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो शरीर को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद करता है यह आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में सुधार करता है जो आपको कोरोना जैसे वायरल संक्रमण से बचाने में मदद करता है साथ ही शरीर के टॉक्सिन्स भी बाहर निकलेंगे।

3.लेमनग्रास हर्बल टी कैसे तैयार करें?

1.लेमनग्रास हर्बल चाय तैयार करना बहुत आसान है, इसके लिए किसी विशेषज्ञ कौशल की आवश्यकता नहीं होती है सबसे पहले लेमनग्रास के अलावा शहद, नींबू, लौंग, अदरक और तुलसी डालें

2.अब एक पैन में पानी गर्म करें और उबाल आने पर सारी सामग्री को एक बार मिलाकर फिर से उबाल लें।

3.अंत में इसे छान लें और एक कप में निकालकर पी लें ध्यान रहे कि इस चाय को दिन में दो बार से ज्यादा नहीं पीना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT