होम / INDvSL :अक्षर पटेल ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को रुलाया, ये रिकार्ड हासिल करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

INDvSL :अक्षर पटेल ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को रुलाया, ये रिकार्ड हासिल करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 6, 2023, 6:27 am IST

INDvSL : पुणे में खेले गए भारत- श्रीलंका के दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने 16 रनों से जीत हासिल कर 3 मैचों की श्रृखंला में बराबरी कर लिया है। इस मुकाबले में निचले क्रम में बैटिंग करने आए भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अपनी पारी से भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया तो वहीं श्रीलंकाई गेंदबाजों ने रो- रो कर अपना स्पेल पूरा किया। इस मुकाबले में अक्षर पटेल ने  31 गेंदों में 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। यह उनका अंतराष्ट्रीय मुकाबले में पहला अर्धशतक था। हालांकि भारत इस मैच को जीत नहीं पाई लेकिन अक्षर की पारी ने भारतीय क्रिकेट फैंस के गमो को भूला दिया। 

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले बल्लेबाज बनें

अक्षर पटेल ने इस धमाकेदार पारी के साथ एक और रिकार्ड हासिल करने में कामयाब रहे। अक्षर पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बनें हैं जिन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर भारतीय टीम के किसी भी मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इस मुकाबले में अक्षर ने 65 रनों की तूफानी पारी खेली। इससे पहले यह रिकार्ड रविंद्र जडेजा के नाम था। उन्होंने नाबाद 44 रनों की पारी खेली थी। उससे पूर्व में यह रिकार्ड दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी के पास रहा है।

पटेल को मिला सूर्यकुमार का साथ 

शुरुआती बल्लेबाजों के विफल होने के बाद एक ओर से इनफार्म सूर्यकुमार यादव पारी को संभाले रहे। भारत एक समय 9.1 ओवर में 57 रन बनाकर अपने 5 अहम बल्लेबाजों को खो दिया था। जिसके बाद बैटिंग करने आए ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर भारत को जीत के मुहाने तक पहुंचा दिया था, लेकिन 16 वें ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाज सूर्यकुमार यादव का विकेट लेने में कामयाब रहे। सुर्यकुमार ने 36 गेंदों में 51 रनों की सधी हुई पारी खेली। जिसके बाद अक्षर ने मैच को पलटने का पूरा प्रयास किया। श्रीलंका के सबसे किफायती गेंदबाज वानिंदू हसरंगा को 1 ओवर में 26 रन पड़े, लेकिन इसके बावजूद भारत यह मुकाबला जीतने में असफल रहा।

भारतीय गेंदबाजों ने दिए 7 नो बॉल

भारतीय गेंदबाजों ने बीते मुकाबलें में 7 नो बॉल फेकें, जिसके कारण श्रीलंका 200 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रही। श्रीलंका की ओर से कप्तान दशुन शनाका ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, और केवल 22 गेंदों में 56 रन बनाकर टीम को एक मजबूत स्कोर देने में कामयाब रहे। दशुन शनाका का एक कैच भी पकड़ा गया, जिसे बाद में नो बॉल करार दिया गया। 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mukesh Ambani : वोट देने प्लास्टिक पैकेट में आधार कार्ड लेकर पहुंचे मुकेश अंबानी, सादगी जीत लेगी दिल- Indianews
Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews
Book Flight: इस दिन मिलती है सस्ती फ्लाइट टिकट, जानें कैसे बचाना है पैसे?- Indianews
Cannes 2024 के दूसरे लुक के लिए Nancy Tyagi ने पहनी सिल्वर कड़ाई की साड़ी, Sonam Kapoor ने कर डाली यह डिमांड -Indianews
Jagannath Temple Ratna: क्या है जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार की चाबी गायब होने का रहस्य, पीएम मोदी ने सच से उठाया पर्दा-Indianews
दुबई बेस्ड यूट्यूबर संग कुश्ती करते नजर आए Salman Khan, सुल्तान बने एक्टर का वीडियो हुआ वायरल -Indianews
दूषित पानी पीने से मर रहे थे ग्रामीण, 25 साल बाद इस गांव में लगा हैंडपंप
ADVERTISEMENT