Tuesday, May 24, 2022
HomeIndia Newsपंजाब में जुगाड़ रेहड़ी पर रोक के मुद्दे पर विपक्ष ने आप...

पंजाब में जुगाड़ रेहड़ी पर रोक के मुद्दे पर विपक्ष ने आप को घेरा, भगवंत मान की शासन व्यवस्था पर उठाए ये सवाल…

  • पुलिस ने जुगाड़ रेहड़ियों के कारण सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ने का दिया था हवाला

पंजाब में अब मोटरसाइकिल के साथ रेहड़ी को जोड़कर बनाई गई जुगाड़ रेहड़ी नहीं चल सकेगी। क्योंकि पंजाब पुलिस ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस ने इन्हें अत्याधिक सड़क दुर्घटनाओं का कारण बताया है। इस मुद्दे पर अब विपक्ष ने आप की सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। पुलिस पंजाब में जुगाड़ रेहड़ी पर रोक लगा दी है। पुलिस ने इन रेहड़ियों को दुर्घटना का कारण माना है जिस कारण इन पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये वो रेहड़ियां हैं जिन्हें पुरानी हो चुकी मोटरसाइकिल से लकड़ी की ठेली को जोड़कर बनाया जाता है। इनका उपयोग अक्सर सामान की ढुलाई के लिए किया जाता है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (यातायात) द्वारा 18 अप्रैल को लिखे गए पत्र में राज्य के पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को इस तरह की जुगाड़ रेहड़ी के खिलाफ विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

पंजाब के विपक्षी दलों ने पुलिस के इस कदम के बाद आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस तरह का प्रतिबंध हजारों लोगों को बेरोजगार कर देगा।

जुगाड़ रेहड़ी चलाने वाले लोगों ने भी राज्य सरकार के इस निर्णय की आलोचना की और सवाल उठाया कि अब वे किस तरह अपनी आजीविका कमाएंगे।

उपाध्यक्ष दलजीत सिंह चीमा ने उठाए सवाल

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दलजीत सिंह चीमा ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि यह प्रतिबंध हजारों लोगों के लिए एक झटका साबित हुआ है।

चीमा ने कहा कि बिना जमीनी हालत का अध्ययन किए बिना ही केवल आदेश जारी कर देना एक अच्छी शासन व्यवस्था का परिचायक नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध का आदेश जारी करने से पहले भगवंत मान सरकार को ऐसे लोगों की आजीविका के वैकल्पिक अवसरों के बारे में निर्णय लेना चाहिए था।

कांग्रेस के विधायक सुखपाल खैरा ने बताया बुरा निर्णय

कांग्रेस के विधायक सुखपाल खैरा ने राज्य सरकार के इस फैसले को बुरा निर्णय करार देते हुए दावा किया कि इससे करीब एक लाख परिवारों के लिए रोजी-रोटी का संकट खड़ा होगा।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : यूपी में भी लागू हो सकता है कामन सिविल कोड? डिप्टी सीएम केशव ने किया ये इशारा

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के कश्मीर दौरे से पहले सेना ने चलाया आपरेशन, कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर

यह भी पढ़ें : सांसद नवनीत राणा पति सहित गिरफ्तार, रविवार को कोर्ट में होगी पेशी, जानें क्या है मामला

यह भी पढ़ें : बांगलादेश सीमा से घुसपैठ की समस्या पर क्या बोेले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जानें किसे कहा मित्र पड़ोसी?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular