होम / कर्नाटक के बीजेपी विधायक मदल विरुपाक्षप्पा रिश्वत मामले में गिरफ्तार, आवास से 7 करोड़ रुपये जब्त

कर्नाटक के बीजेपी विधायक मदल विरुपाक्षप्पा रिश्वत मामले में गिरफ्तार, आवास से 7 करोड़ रुपये जब्त

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 27, 2023, 10:33 pm IST

Karnataka BJP MLA Arrested: कर्नाटक बीजेपी के विधायक मदल विरुपक्षप्पा को हाई कोर्ट की तरफ से अंतरिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद रिश्वत मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। आज सोमवार, 27 मार्च को मदल विरुपक्षप्पा को तुमकुरु में क्याथासंद्रा टोल प्लाजा के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। लोकायुक्त अधिकारियों ने दो मार्च को भारतीय जनता पार्टी के विधायक विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत को एक ठेकेदार से चालीस लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था।

आवास से 7 करोड़ की नकदी जब्त

प्रशांत मदल पर ये आरोप है कि केएसडीएल कार्यालय में वह अपने पिता की तरफ से यह रकम ले रहे थे। विधायक विरुपक्षप्पा के आवास से सात करोड़ से ज्यादा रुपये बरामद किए गए। इस मामले में पिछले सप्ताह हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। विधायक विरुपक्षप्पा की अग्रिम जमानत याचिका को न्यायमूर्ति के. नटराजन ने चन्नागिरी से खारिज कर दिया।

7 Cr seized from Virupakshappa residence

जानें क्या है पूरा मामला?

विधायक विरुपक्षप्पा ने अपने बेटे की गिरफ्तारी के बाद KSDL के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। ये कथित घोटाला केएसडीएल में रसायन आपूर्ति से जुड़ा हुआ है। जिसमें उनपर 81 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। बता दें कि प्रशांत मदल बेंगलुरु जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के मुख्य लेखा अधिकारी हैं। इस मामले की जांच कर रही लोकायुक्त पुलिस ने इसे लेकर कहा था कि ये रिश्वत कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड को कच्चे माल की आपूर्ति करने के लिए एक टेंडर हासिल करने के लिए ली गई थी।

विरुपक्षप्पा ने सभी आरोपों से किया इंकार

वहीं विधायक मदल विरुपक्षप्पा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से साफ इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की तरफ से उन्हें से फंसाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि उनका बेटा प्रशांत जो कि रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था, वह भी निर्दोष था। इसके साथ ही विधायक ने इस बात को लेकर भी दावा किया है कि उनके बेटे के कार्यालय पर किसी ने साजिश के तहत यह पैसा भेजा था।

हाई कोर्ट से पहले मिली थी जमानत 

इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले हाई कोर्ट ने विरुपक्षप्पा को 5 लाख रुपये के निजी मुचलके पर अंतरिम अग्रिम जमानत दे दी थी। जिससे बीजेपी विधायक को गिरफ्तारी से संरक्षण मिला था। हाई कोर्ट से जमानत मिलने पर समर्थकों ने उनके गृह नगर में उनका जोरदार स्वागत किया था।

Also Read: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल गांधी भी मौजूद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT