Saturday, November 27, 2021
HomeIndia NewsKartarpur Corridor कल से खुलेगा, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

Kartarpur Corridor कल से खुलेगा, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

Kartarpur Corridor

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Kartarpur Corridor श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व से पहले केंद्र सरकार ने करोड़ों नानक नाम लेवा संगत को तोहफा देते हुए करतारपुर कॉरिडोर कल से खोलने का ऐलान कर दिया है। ज्ञात रहे कि श्रद्धालु पिछले कई माह से करतारपुर कॉरिडोर खोलने की केंद्र सरकार से मांग कर रहे थे ताकि श्रद्धालु गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकें। श्रद्धालुओं की मांग को स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार ने कल से करतापुर कॉरिडोर खोलने का फैसला लिया है।

Kartarpur Corridor केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की घोषणा

संगत को राहत देते हुए स्वंय केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह खुशखबरी दी है और कहा है कि इससे बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यह निर्णय श्री गुरु नानक देव जी और उनके श्रद्धालुओं के प्रति मोदी सरकार की अपार श्रद्धा को दर्शाता है।

Kartarpur Corridor पंजाब भाजपा नेताओं ने की थी मांग

बीते दिनों पंजाब के भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और गुरुद्वारा करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की मांग की थी। प्रतिनिधिमंडल ने 19 नवंबर को गुरु नानक जयंती से पहले इस कॉरिडोर को खोलने का आग्रह किया था, ताकि श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारे में जाकर मत्था टेक सकें।

Kartarpur Corridor मार्च 2020 से बंद है कॉरिडोर

ज्ञात रहे कि दशकों की मांग के बाद दोनों देशों की सरकारों ने नवंबर 2019 में करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने का फैसला लिया था। इसके कुछ माह बाद कोविड-19 के चलते मार्च 2020 में कॉरिडोर को फिर से बंद कर दिया गया था। उस समय कोरोना संक्रमण की प्रथम लहर तेजी से फैल रही थी और दोनों देशों ने आपसी सहमति से कॉरिडोर बंद करने का फैसला लिया था।

Also Read : भारतीय वायुसेना को मिली हैमर मिसाइल, जानिए कैसे बरपाएगी दुश्मन पर कहर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE