होम / दिल्ली भी आया था भगोड़ा अमृतपाल सिंह, नए CCTV फुटेज में बिना पगड़ी खुले बालों में दिखा खालिस्तानी समर्थक

दिल्ली भी आया था भगोड़ा अमृतपाल सिंह, नए CCTV फुटेज में बिना पगड़ी खुले बालों में दिखा खालिस्तानी समर्थक

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 28, 2023, 5:02 pm IST

Amritpal Singh Arrest Operation: : खालिस्तानी समर्थक व वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह अभी भी फरार चल रहा है। पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं मिला है। हालांकि अमृतपाल की फोटो और वीडियो लगातार सामने आ रही हैं। हाल ही में सामने आई सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल सड़क से मास्क लगाए हुए गुजरता नजर आ रहा है। इस वीडियो में वह पैदल चलते हुए नजर आ रहा है। इस दौरान वह बिना सिर पर पगड़ी के लंबे-लंबे खुले बाल में दिखाई दे रहा है।

मधु विहार इलाके का है सीसीटीवी फुटेज 

पुलिस जांच में पता चला कि खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह दिल्ली भी आया था। सामने आई सीसीटीवी फुटेज मधु विहार इलाके की है। ये सीसीटीवी फुटेज 21 मार्च का है। इससे तीन पहले ही पंजाब पुलिस ने उस पर कार्रवाई की थी। इस दौरान वह पुलिस की कार्रवाई के डर से भाग गया था। तभी से पंजाब पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। खबर के अनुसार, अब संभवतः वह नेपाल पहुंच गया है। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने इस बात का दावा किया है कि अमृतपाल के पाकिस्तानी लिंक का उसे कोई नया सबूत हाथ लगा है।

अमृतपाल सिंह के करीबी कलसी का है ISI लिंक

बता दें कि आईएसआई (ISI) और विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकवादियों की शह पर ही भारत विरोधी एजेंडे को हवा देने का अभियान शुरू किया गया था। वह पहले दुबई में जॉब करता था। लेकिन अचानक सब छाड़कर वह भारत लौट आया। उसने यहां पर अपने कुछ समर्थक भी जुटा लिए। जिनमें से एक दलजीत कलसी का पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के बेटे के साथ बेहद करीबी संबंध है। दलजीत कलसी खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल का फाइनैंसर है। वह दुबई की कंपनी साद बाजवा के साथ जुड़ा था। खबर के अनुसार दो महीने के लिए कलसी दुबई गया था। कलसी के दुबई में रहने का इंतजाम खालिस्तानी आतंकी लंदा हरीके ने किया था। सूत्रों के अनुसार, कलसी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के संपर्क में था। इस बात के पक्के सबूत भी मिले हैं।

Also Read: मेक्सिको के अप्रवासी केंद्र में लगी आग, हादसे में 40 प्रवासियों की मौत, 30 घायल

Also Read: अमृतपाल सिंह की कई और फोटोज आईं सामने, हाईवे किनारे पपलप्रीत संग पी रहा एनर्जी ड्रिंक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT