होम / Madhya Pradesh Election Results 2023: भाई-भाई, चाचा-भतीजा जैसी जोड़ी थी आमने सामने, जानें किसकी हुई गद्दी

Madhya Pradesh Election Results 2023: भाई-भाई, चाचा-भतीजा जैसी जोड़ी थी आमने सामने, जानें किसकी हुई गद्दी

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 3, 2023, 9:39 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Madhya Pradesh Election Results 2023: आज का दिन राजनीतिक पार्टियों के लिए बहुत व्यस्त रहा। वहीं इसमें सबसे ज्यादा चौकाने वाला मतगणना मध्यप्रदेश का रहा। जहां चुनाव में रिश्तेदारों के आपस में एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ने की बेहद चर्चा हुई। भाई-भाई, समधी-समधन, जेठ-बहु, चाचा-भतीजा जैसी जोड़ियां ने जमकर एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा।

भाई-भाई का सामना

जानकारी के लिए बता दें कि, एमपी में नर्मदा नदी के सेठानी घाट के लिए मशहूर नर्मदापुरम (पुराना नाम होशंगाबाद) में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव बेहद दिलचस्प हुआ। यहां से शर्मा परिवार के दो भाई बारी-बारी से सात बार चुनाव जीत चुके हैं। लेकिन पहली बार एक भाई की हार हुई। भाजपा से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे भाई गिरिजा शंकर शर्मा को हराया।

समधन-समधी की बाजी

ग्वालियर जिले की डबरा सीट पर भाजपा ने इमरती देवी को टिकट दिया था। जबकि, कांग्रेस ने सुरेश राजे। जिसके बाद दोनों ही समधी-समधन है। पिछली बार की तरह इस बार भी सुरेश राजे ने अपनी समधन इमरती देवी को मात दे दी है।

बहु को जेठ ने हराया

सागर सीट पर मौजूदा विधायक शैलेंद्र जैन को बीजेपी ने फिर से टिकट दिया था। कांग्रेस ने उनकी बहु निधि सुनील जैन को टिकट दिया था। जेठ शैलेंद्र जैन ने 15 हजार से ज्यादा वोट से निधि जैन को हराया।

भतीजा ने चाचा की जब्त की जमानत

इसके साथ ही बता दें कि, हरदा जिले की टिमरनी सीट और रीवा की देवतालाब सीट से चाचा-भतीजा की जोड़ी आमने-सामने थी। वहीं देवतालाब पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के सामने कांग्रेस से उनके भतीजे पद्मेश गौतम चुनाव लड़ रहे थे। चाचा गिरीश गौतम ने 24 हजार के मार्जिन से जीत दर्ज की। टिमरनी सीट पर भाजपा ने मौजूदा विधायक संजय शाह और कांग्रेस ने उनके भतीजे अभिजीत शाह को टिकट दिया था।

अभिजीत शाह ने रोचक मुकाबले में अंतिम दो राउंड में चाचा संजय शाह को मात दी। बता दें कि, इससे पहले भी 2018 में चाचा-भतीजे आमने सामने थे। तब संजय शाह ने अभिजीत को हराया था। इसी तरह, भोपाल उत्तर से भी कांग्रेस के टिकट पर आतिफ अकील चुनाव लड़ रहे थे। उनके विरोध में चाचा आमिर अकील ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ा। हालांकि यहां चाचा कोई करिश्मा नहीं कर पाए और महज 1837 वोट ही ले पाए।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.