आज सोनीपत में पहलवानों के समर्थन में महापंचायत, 20 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल

India News (इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest Mahapanchayat, सोनीपत: WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। आज रविवार को सोनीपत जिले के मुंडलाना गांव के स्टेडियम में महिला पहलवानों के समर्थन में महापंचायत बुलाई गई है। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी शनिवार को महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, पहलवानों के कहने के मुताबिक, महापंचायत में बड़े फैसले लिए जा सकते है। इस महापंचायत में 20 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। 4 एकड़ में इसके लिए पंडाल लगाया गया है।

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी होंगे शामिल

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने जानकारी दी कि इस महापंचायत में पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसान भी शामिल होंगे। इसके साथ ही चंद्रशेखर, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और नेता जयंत चौधरी भी इस महापंचायत में शामिल होने वाले हैं। चढूनी ने कहा,बार-बार CBI की रेड कराकर सत्यपाल मलिक को परेशान किया जा रहा है। जिस कारण सत्यपाल मलिक भी इस महापंचायत में शामिल होंगे।

महांपचायत में आगे की रणनीति होगी तैयार

महापंचायत को लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तथा प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल ने कहा कि हर वर्ग और जाति के लोग इस महापंचायत में शामिल होकर पहलवानों का समर्थन करेंगे। महांपचायत में आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

अल्टीमेटम खत्म होने का इंतजार

कुरुक्षेत्र में बीते शुक्रवार को आयोजित पंचायत में हुए फैसले के मुताबिक चरखी दादरी जिले की खापों ने अपनी तैयारियां जोरों-शोरों के साथ शुरू कर दी हैं। अब खाप पंचायतों को 9 जून तक अल्टीमेटम खत्म होने का इंतजार है। जिसके बाद 10 जून को दिल्ली की तरफ कूच किया जाएगा। इन खाप पंचायतों में लोगों की अच्छी खासी भागीदारी के लिए खाप प्रतिनिधि गावों का दौरा कर रहे हैं।

Also Read: बुखार, सिर दर्द में इस्तेमाल की जाने वाली 14 दवाएं बैन, पेरासिटामोल भी लिस्ट में शामिल

SHARE
Latest news
Related news