होम / Meghan Markle: मेघन मार्कल का नाइजीरिया दौरा, विंडसर ड्रेस ने खड़ा कर दिया विवाद -India News

Meghan Markle: मेघन मार्कल का नाइजीरिया दौरा, विंडसर ड्रेस ने खड़ा कर दिया विवाद -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 12, 2024, 2:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Meghan Markle: मेघन मार्कल फिर सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बन गई हैं। उन्होंने नाइजीरिया की अपनी यात्रा में विंडसर नाम की पोशाक में देखे जाने के बाद से विवादों में घिर गई हैं। ससेक्स के ड्यूक और डचेस, प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल इस शुक्रवार (10 मई) को नाइजीरिया पहुंचे। जिन्हें देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के लिए आमंत्रित किया था। अबूजा में लाइटवे अकादमी में अपनी उपस्थिति के दौरान, मेघन मार्कल ने हेइडी मेरिक द्वारा डिजाइन की गई बैकलेस, बेज रंग की मैक्सी ड्रेस पहनने का फैसला किया। जिसे विशेष रूप से विंडसर नाम दिया गया है।

फिर से विवादों में मेघन मार्कल

बता दें कि मेघन मार्कल के इस फैशन विकल्प पर तुरंत ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं आने लगीं। सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक यूजर ने कहा कि मेघन मार्कल विंडसर नाम के साथ संबंध जोड़ने के लिए बेताब हैं। तब से उनकी रणनीतिक शादी और गैर-रणनीतिक चालें उलटी पड़ गई हैं। एक पोशाक की तरह नाम उसे वह वैधता देता है जो उससे अभी भी दूर है! एक अन्य यूजर ने कहा कि लेकिन वे अपने जीवन से विंडसर को पूरी तरह से मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यहां श्रीमती ससेक्स ‘विंडसर’ नामक पोशाक पहने हुए हैं, हाहा!!

Israel Hamas War: ‘समय समाप्त हो रहा…’, हमास ने गाजा बंधक का वीडियो किया जारी -India News

नाइजीरिया यात्रा पर हैं मेघन मार्कल

दरअसल यह यात्रा इनविक्टस गेम्स पर भी केंद्रित है, जिसमें नाइजीरिया ने सितंबर 2023 में पहली बार भाग लिया था। ब्रिटिश प्रसारक और फोटोग्राफर हेलेना चार्ड के अनुसार इस यात्रा का उद्देश्य युगल की लोकप्रियता को बढ़ावा देना है। विशेष रूप से शाही कर्तव्यों से उनके 2020 के प्रस्थान के बाद। चार्ड ने अपने प्रवास के दौरान मीडिया कवरेज को अधिकतम करने के अपने इरादे को ध्यान में रखते हुए कहा कि दंपति को सकारात्मक पीआर की आवश्यकता है क्योंकि उन्हें अक्सर उनकी विफलताओं की याद दिलाई जाती है। बता दें कि मिश्रित प्रतिक्रियाओं के बावजूद यह यात्रा एक महत्वपूर्ण जनसंपर्क प्रयास की पहचान है।जिसमें शाही माहौल को सेलिब्रिटी स्वभाव के साथ मिश्रित किया गया है। जिसका उद्देश्य उनके चल रहे परोपकारी प्रयासों के लिए सकारात्मक ध्यान आकर्षित करना है।

Doomsday Plane: अमेरिकी एयरोस्पेस फर्म ने खरीदे 5 कोरियाई एयर जेट, कोरियन एयर ने किया खुलासा -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Loksabha Election में हार के बाद मायावती का आया बयान, मुस्‍लिम प्रत्याशियों को लेकर कह दी ये बड़ी बात-Indianews
Delhi: दिल्ली के लाजपत नगर के Eye Hospital में लगी भीषण आग-Indianews
Lok Sabha Results: चुनावी नतीजों पर उमड़ी पाकिस्तानी नेताओं की खुशी, पीएम मोदी के खिलाफ कही ये बात-Indianews
लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद मुंबई नहीं लौटेंगी Kangana! फिल्मीं दुनिया को किया बाय -IndiaNews
Kapil Sharma के Show में दिखाई दिए ये शानदार खिलाड़ी, मैरी कॉम ने सानिया मिर्जा और साइना नेहवाल के लिए कह दी ये बात -IndiaNews
Lok Sabha Elections Result: पलटने वाली नाव से कैसे पार होगी NDA? जानिए अब तक कितनी बार पलटे नीतीश चाचा-Indianews
Nebraska: मृतघर में सांस ले रही थी 74 वर्षीय महिला, अस्पताल ने किया था मृत घोषित-Indianews
ADVERTISEMENT