होम / Israel-Hamas War: गाजा में मां ने मौत के बाद दिया बच्चे को जन्म, इजरायली हमले में हुई थी मौत – India News

Israel-Hamas War: गाजा में मां ने मौत के बाद दिया बच्चे को जन्म, इजरायली हमले में हुई थी मौत – India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 22, 2024, 12:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: इसरायल और हमास के बीच गाजा में चल रहा संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस युद्ध के बीच एक बच्ची को उसकी मां सबरीन अल-सकानी के गर्भ से आपातकालीन सी-सेक्शन के माध्यम से जन्म दिया गया। जो गाजा के राफा में एक इजरायली हमले में अपने पति और बेटी के साथ मारी गई थी। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक हमले में एक ही परिवार के 13 बच्चों सहित 19 लोगों की जान चली गई। वहीं 1.4 किग्रा वजनी नवजात की हालत स्थिर है और डॉ. मोहम्मद सलामा की देखरेख में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

इसरायली हमले हुई थी महिला की मौत

बता दें कि, मां के मरने के बाद बच्ची का जन्म हुआ जिसको इनक्यूबेटर में उसके सीने पर एक टेप के साथ रखा गया था। जिस पर लिखा था कि शहीद सबरीन अल-सकानी का बच्चा। सकानी की छोटी बेटी मलक जो हमले में मारी गई थी, उसने अपनी नई बहन का नाम रूह रखना चाहती थी, जिसका अरबी में अर्थ आत्मा होता है। डॉ सलामा ने कहा कि परिवार के सदस्यों को छोड़े जाने से पहले बच्चा तीन से चार सप्ताह तक अस्पताल में रहेगा। वहीं एक अलग हमले में अब्देल आल परिवार के घर में 13 बच्चों और दो महिलाओं की मौत हो गई। जब एक इजरायली सैन्य प्रवक्ता से राफा में हताहतों की संख्या के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि गाजा में विभिन्न आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया गया। जिनमें सैन्य परिसर, लॉन्च पोस्ट और सशस्त्र व्यक्ति शामिल थे।

Russia Pakistan Ties: चावल आयात पर लगा देंगे प्रतिबंध अगर…, पाकिस्तान को रूस की चेतावनी – India News

राफा में गाजा के लोगों ने ली है शरण

बता दें कि पिछले छह महीनों में इजरायली हमले की वजह से गाजा पट्टी के अधिकांश हिस्से को तबाह करने वाले गाजा के 2.3 मिलियन लोगों में से आधे से अधिक लोगों ने राफा में शरण ली है। इज़रायल ने हमास लड़ाकों को खत्म करने के लिए क्षेत्र में जमीनी हमले की धमकी दी है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने फिलिस्तीनी नागरिक हताहतों को कम करने के लिए इज़रायल से बड़े पैमाने पर हमले से बचने का आग्रह किया है। दरअसल, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में इजरायली सैन्य हमलों में गाजा पट्टी में 48 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और 79 अन्य घायल हो गए।

PBKS vs GT: पंजाब किंग्स को गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट से दी शिकस्त, GT के जीत में चमके राहुल तेवतिया-साई किशोर – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT