होम / Navratri Totke: नवरात्रि में असरदार साबित होते है लौंग के ये उपाय, हर परेशानी हो जाएगी दूर

Navratri Totke: नवरात्रि में असरदार साबित होते है लौंग के ये उपाय, हर परेशानी हो जाएगी दूर

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 28, 2022, 2:17 pm IST

आज शारदीय नवरात्रि का तीसरा दिन है, आज के दिन मां चंद्रघण्टा की पूजा होती है नवरात्रि में किए गए कुछ उपाय बहुत असरदार होते हैं, इनमें लौंग से जुड़े कुछ उपाय बेहद लाभदायक माने जाते हैं। आइए जानते हैं कि नवरात्रि में लौंग से जुड़े ये टोटके कैसे किए जाते हैं।

नवरात्रि में लौंग के चमत्कारी टोटके 

1.लौंग के टोटके से राहु-केतु का बुरा प्रभाव कम हो सकता है, नवरात्रि के दिनों में हर दिन लौंग का दान करना चाहिए नवरात्रि के हर दिन ऐसा करने से सारे बुरे प्रभाव खत्म हो जाएंगे और बर में खुशाली आएगी।

2.यदि घर में हमेशा कलेश रहता है तो एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा बांधकर इसे घर के किसी कोने में टांग दें,  इससे आपके घर में होने वाले कलेश धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे।

3.यदि आपके घर में पैसो की तंगी हो रही है तो नवरात्रि के दिनो में लौंग के एक जोड़े को तिजोरी के पास रखने से घर में पैसों की कमी नहीं होगी।

4.लाख मेहनत के बाद भी आपका कोई काम पूरा नहीं होता है या फिर आपको सफलता नहीं मिलती है तो नवरात्रि के दिनों में हनुमानजी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं और इस दीपक में दो लौंग डाल दें इसके बाद हनुमान और दुर्गा चालिसा का पाठ करें आपके सारे रुके काम पूरे हो जाएंगे।

ये भी पढ़े- Karva Chauth 2022: करवा चौथ के दिन सुहागिनें बनाएं इन रंगों से दूरी, सुहाग पर पड़ सकता बुरा प्रभाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.