होम / कोविड-19 को लेकर हरियाणा में जारी नई गाइडलाइन, बीते 24 घंटे में इतने मामले आए सामने

कोविड-19 को लेकर हरियाणा में जारी नई गाइडलाइन, बीते 24 घंटे में इतने मामले आए सामने

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 3, 2023, 8:05 pm IST

Anij Vij On Haryana Corona Guideline: कोरोना वायरस के मामले देश में एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। कोविड के केसों में हरियाणा में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इस बीच राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा, “जहां भी 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ है, उन्हें मास्क पहनना जरूरी है और हमने यह निर्देश दिया है। हरियाणा में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 724 है, लेकिन उनमें से कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है।”

हरियाणा में कोरोना के 203 नए मामले दर्ज

बीते दिन रविवार को हरियाणा में कोरोना महामारी के 203 नए मामले सामने आए थे। जिससे सक्रिय मामलों की संख्या 724 हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल सहित राज्य के 11 जिले कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं। गुरुग्राम में कोविड के 99 केस, फरीदाबाद में 30 केस, पंचकूला मेंकोरोना के 24 मामले, यमुनानगर में 13 और जींद में कोविड-19 के 11 मरीज मिल चुके हैं।

गुरुग्राम में 400 के पार पहुंचे कोरोना मामले

वहीं गुरुग्राम में दूसरे दिन रविवार को कोरोना के 99 नए मरीज मिले। वहीं इन्फ्लूएंजा B के मामलों की भी लगातार दूसरे दिन पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर कहा कि अपनी तैयारियों को लेकर वह पूरी तरह से मुस्तैद है। बीते दिन रविवार को जांच बढ़ने के चलते पॉजिटिविटी रेट में एक परसेंट से अधिक की कमी दर्ज की गई है। वहीं अब गुरुग्राम में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है।

देश में 24 घंटे में आए 3,641 नए मामले

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय के मुताबिक, आज सोमवार को देश में बीते 24 घंटे में 3,641 मामले दर्ज किए गए हैं। जो कि रविवार के 3,824 के आंकड़ों की तुलना में मामूली सी गिरावट देखने को मिली है। स्वास्थ मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना से इसी अवधि में 1,800 मरीज ठीक हुए हैं। जिसके चलते कोरोना महामारी से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,41,75,135 हो चुकी है। राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.76 फीसदी दर्ज की गई है।

Also Read: तमिलनाडु के शिवगंगा में ट्रक से टकराई बस, भीषण सड़क हादसे में तीन महिलाओं की मौत, 7 घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.